मोबाइल चेकिंग के बाद छात्रा के आत्महत्या मामले में बिना जांच के कारवाई का प्रदेश के स्कूल संचालकों ने किया विरोध, पठन-पाठन रहा बंद

मंगलवार को बाल विद्यालय माध्यमिक स्कूल डोमरी पड़ाव में आजमगढ़ के चिल्ड्रेन गर्ल्स स्कूल में घटित दुभाग्यपूर्ण घटना में बिना जांच के विद्यालय की प्रधानाचार्या तथा शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव मुकुल पाण्डेय के नेतृत्व में विद्यालय के समस्त अध्यापक, अध्यापिकाओं ने बाँह में काली पट्टी बाँधकर शांतिपूर्वक विरोध किया। पूर्वाचल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के संयुक्त सचिव मुकुल पाण्डेय ने कहाकि आजमगढ़ के विद्यालय में घटित घटना बहुत ही दुखद है हम सभी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हैं तथा परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। 


उन्होंने कहा कि इस घटना की बिना किसी जाँच-पड़ताल के विद्यालय की प्रधानाचार्या एवं शिक्षक को गिरफ्तार करना कहीं से भी न्यायोचित नहीं है। पहले घटना की जाँच करायी जाए अगर वह दोषी पाए जाते है तो उनको दण्डित किया जाए। एसोसिएशन के आह्वान पर आज पूर्वांचल के सभी विद्यालयों में बच्चों के लिए पठन-पाठन बन्द रखा गया। बाल विद्यालय माध्यमिक स्कूल की प्रधानाचार्या स्नेहलता पाण्डेय एवं बाल विद्यालय माध्यमिक स्कूल डोमरी की प्रधानाचार्या नीता त्रिपाठी ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया और गिरफ्तारी का विरोध किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post