चिकित्सकों का एक नया कारनामा आया सामने, अस्पताल ने बेटे के जगह मृत बच्ची का शव परिजनों को सौंपा

वाराणसी में धरती के भगवान कहे जाने वाले चिकित्सकों का एक नया कारनामा सामने आया है। जहां अस्पताल प्रबंधन पर बेटे के स्थान पर मृत हुई बच्ची का शव परिजनों को सौंपने का आरोप है। दाह संस्कार के दौरान परिजनों को बच्चा बदलने की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। डॉक्टर ने बेटा पैदा होने की दी जानकारी। पेशे से मजदूरी करने वाले जय दत्त बनवासी पुत्र मटरू निवासी रतनुपुर थाना चंदवक, जौनपुर द्वारा शिवपुर पुलिस को दी गई तहरीर के अनुसार उसकी पत्नी सोनी को 27 तारीख की रात्रि 11 बजे हरहुआ स्थित एक निजी चिकित्सालय में ऑपरेशन से बच्चा पैदा हुआ। जहां डॉक्टर ने परिजनों को बताया कि उनको बेटा पैदा हुआ है। उसकी स्थिति बहुत ज्यादा खराब है। 

डॉक्टर की सलाह पर परिजन बच्चे को भोजूबीर स्थित सूर्योदय अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने 15 हजार रुपए जमा करने की बात कही। परिजनों द्वारा असमर्थता जताने पर भी डॉक्टर का दिल नहीं पिघला और परिजनों ने बच्चे को लेकर वापस चले गए। बेटे के स्थान पर मृतक बच्ची को सौंपा। वहीं आधे घंटे बाद डॉक्टर ने बच्चे को भर्ती करने की बात कही। जिसके बाद परिजन पुनः सूर्योदय अस्पताल पहुंचकर बच्चे को भर्ती कराया। सुबह अस्पताल प्रबंधन द्वारा परिजनों से पैसे की व्यवस्था करने के लिए कहा गया। जिस पर परिजन पैसे की व्यवस्था करने चले गए। 

तो अस्पताल प्रबंधन ने बच्चे की इलाज के दौरान मौत की बात बताते हुए बच्चे का शव परिजनों को सौंप दिया। जिसके बाद परिजन शव लेकर घर चले गए। दाह संस्कार के दौरान जब परिजनों ने बच्चे को देखा तो उन्हें बच्चा बदलने की जानकारी हुई। बच्चे के पिता जय दत्त ने बताया कि अस्पताल प्रबंधन ने उनका बच्चा बदल दिया है। किसी बच्ची का शव उन्हें सौंप दिया है, जो देखने से 7-8 दिन की बच्ची प्रतीत हो रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post