स्वामी हरसेवानंद पब्लिक स्कूल बनपुरवा शाखा का परीक्षाफल हुआ घोषित

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल बनपुरवां का वार्षिक परीक्षाफल विद्यालय समूह के प्रबंधक / सचिव बाबा प्रकाशध्यानानन्द के मुख्यातिथ्य में घोषित किया गया। सफल विद्यार्थियों के होठों पर वर्ष भर की मेहनत व परीक्षा के तैयारी की चर्चा थमने का नाम नहीं ले रही थी। क्योंकि उन्हे आज वर्ष भर की मेहनत का अच्छा फल मिला था।

श्रेष्ठता सूची में स्थान पाने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक गदगद् होकर विद्यालय प्रबंधन व शिक्षकों की सराहना करते नजर आये। वहीं कम अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के अभिभावक पहले से बेहतर परिणाम से संतुष्ट होकर लौटे।मुख्य अतिथि के रूप में विद्यालय के सचिव एवं प्रबंधक बाबा प्रकाशध्यानानन्द ने शीर्ष स्थान प्राप्त विद्यार्थी प्री-नर्सरी के शाश्वत कुमार सिंह, एलकेजी के आरव कुमार सिंह, यूकेजी की अनुश्री सिंह, कक्षा 1 से कक्षा 9 तक क्रमशः आराध्या सिंह, आस्था यादव, आयुषी सोनी, प्रबल पाण्डेय, अनुज कुमार सिंह, मान्सी कुमारी, अमन पटेल, अंकित सिंह, काशिका सिंह तथा कक्षा ग्यारह (विज्ञान संवर्ग) के रूद्राक्ष सिंह. (वाणिज्य संवर्ग) की शताक्षी सिंह को उत्कृष्टता प्रमाण-पत्र के साथ स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। 

ठीक इसी प्रकार उक्त कक्षाओं में द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले बच्चों को प्रमाण-पत्र के साथ स्मृति चिह्न देकर, अन्य बच्चों को श्रेष्ठता हासिल करने की प्रेरणा के साथ ही यशस्वी एवं विद्वान व विदुषी होने का आशीष देते हुए कहा कि विद्यार्थियों ने बहुत अच्छा प्रयास किया है. इनके चेहरे का खिलना, कड़ी मेहनत का प्रमाण है। विद्यार्थियों को निरन्तर अनुशासन एवं अध्ययन से श्रेष्ठ से श्रेष्ठतम की ओर अग्रसर होने का प्रयास करना चाहिए।

प्रधानाचार्य डॉ ए०के० चौबे ने कहा कि निरन्तर परिश्रम और आत्मविश्वास का कोई विकल्प नहीं है। व्यक्तित्व के विकास में ईमानदारी, सङ्घरित्रता शीर्ष भूमिका निभाती है। अतः विद्यार्थियों को निरन्तर प्रयत्नशील रहना चाहिए। कार्यक्रम का संचालन मिर्जा विलायत बख्त ने किया तथा धन्यवाद ज्ञापन छात्रावास अधीक्षक लेफ्टिनेंट एमएस यादव (रिटायर्ड) ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त विद्यार्थियों सहित शिक्षकगण उपस्थित रहे।



Post a Comment

Previous Post Next Post