महाराष्ट्र से काशी दर्शन हेतु आया था पांच दोस्तों का समूह, तुलसी घाट पर गंगा स्नान के दौरान एक की डूबने से हुई मौत

वाराणसी के भेलूपुर थाना क्षेत्र स्थित तुलसी घाट पर एक व्यक्ति डूब गया।  दोपहर करीब 2 बजे महाराष्ट्र के रहने वाले सागर दिनकर की डूबने से मौत हो गई। उनके मित्रों ने बताया कि हम 5 लोग काशी बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के लिए आये थे।  उससे पहले गंगा स्नान के लिए पहुंचे थे। 

स्थानीय लोगों ने बताया कि जल पुलिस द्वारा गंगा में स्नान करते समय चेतावनी दी गई थी बैरिकेडिंग के आगे न जाए लेकिन ये लोग आगे चले गये थे। तभी अचानक दो दोस्त डूबने लगे जिसमें एक गहरे पानी के तरफ चला गया और डूब गया। मृतक के दोस्त धनंजय ने बताया कि सागर महाराष्ट्र में पीडब्ल्यूडी कर्मचारी था। उसके परिवार में माता पिता और बहन हैं। परिवार की पूरी जिम्मेदारी उसपर ही थी। उसके पिता दिनकर तुकाराम दिव्यांग है और बहन अभी पढ़ाई कर रही हैं। वही परिवार वालों को भी सूचना दे दिया गया हैं। 

शव को निकालने वाले राकेश साहनी ने बताया कि हम लोग नाव चलाते हैं और जलपुलिस की सूचना पर निःशुल्क गंगा से शव भी निकालते हैं उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में हमने 5 से 6 शव निकाला और अगर साल भर का आंकड़ा निकल जाए तो 40 से 50 लोगों का शव हमने निकाला है। उन्होंने बताया यहां लोग जब गंगा स्नान करने आते हैं तो उन्हें चेतावनी दी जाती है कि वह गहरे पानी में न जाए लेकिन लोग नहीं मानते हैं और गहरे पानी में चले जाते हैं जिससे वह डूब जाते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post