मणिपुर हिंसा को लेकर बीएचयू के छात्रों ने निकाली रैली, दोषियों पर कार्रवाई की हुई मांग

मणिपुर हिंसा को लेकर बीएचयू स्थित विश्वनाथ मंदिर से सिंह द्वार तक विभिन्न छात्र संगठनों द्वारा रैली निकाली गई। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। छात्र संगठनों का कहना है कि महिलाओं के साथ मणिपुर में जो बर्बरता करने वाले अपराधी है उनको सजा दिया जाए और मणिपुर में शांति बहाल किया जाए। छात्रों का कहना है कि पिछले 2 महीने से ज्यादा समय से मणिपुर एक भयंकर त्रासदी से जूझ रहा है उन्होंने कहा कि मणिपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें मणिपुर की दो महिलाओं को भीड़ द्वारा निर्वस्त्र करके घुमाया जा रहा है इन महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाने और उनके साथ सामूहिक बलात्कार करने की ये घटना 4 मई की बताई जा रही है। 


छात्रों का कहना है कि मणिपुर के मुख्यमंत्री ने खुद यह माना कि राज्य में ऐसी बहुत घटनाएं हुई है। छात्रों का कहना है कि मणिपुर राज्य में और केंद्र में दोनों जगह पर भाजपा की सरकार बैठी हुई है नफरत की राजनीति पर फलने फूलने वाली भाजपा सरकार के लिए मणिपुर में शांति बहाल करना मुद्दा नहीं है इन पूरे 2 महीनों के दौरान प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार और विदेश यात्रा में लगे रहे और दूसरी तरफ मणिपुर में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली ऐसी घटनाएं होती रही। 

छात्रों का कहना है कि इंटरनेट बंद होने के बावजूद अगर इस घटना का वीडियो वायरल हुआ है तो जमीनी हकीकत और भयानक होगी। विश्वनाथ मंदिर से सिंहद्वार पहुंचे विभिन्न संगठनों को पुलिस द्वारा रोक दिया गया जिसके बाद विभिन्न छात्र संगठनों ने अपने अपने विचार व्यक्त किए। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बीएसएम, दिशा छात्र संगठन, एनएसयूआई के साथ ही विभिन्न छात्र संगठन शामिल रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post