टेंपल कन्वेंशन एंड एक्सपो की आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने की शुरुआत

प्राचीन मंदिरों के शहर काशी में हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध धर्म स्थलों के व्यवस्थापको का महाकुंभ टेंपल कन्वेंशन एंड एक्सपो आयोजित हुआ। सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में टेंपल कनेक्ट व अंत्योदय प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित इस तीन दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ शनिवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत द्वारा किया गया। इस दौरान सरसंघचालक मोहन भागवत, महापौर अशोक तिवारी सहित अन्य गणमान्य लोगों द्वारा दीप प्रज्वलन कर इस सम्मेलन की भव्य शुरुआत की गई। 

आपको बता दें कि इस कार्यक्रम में 32 देशों के 450 व्यवस्थापक भाग ले रहे हैं। 3 दिन के मंथन के बाद मंदिरों की व्यवस्था से संबंधित एक श्वेत पत्र तैयार किया जाएगा। इसमें मंदिरों में सुरक्षा, सर्विलेंस, त्योहारों पर भीड़, वित्त, आपदा, सफाई, ग्रीन टेंपल, लंगर, प्लास्टिक पर रोक आदि के संबंध में चर्चा होनी है इसमें ब्रिटेन, अमेरिका, मलेशिया, थाईलैंड सिंगापुर, श्रीलंका आदि के प्रतिनिधि ने भी भाग लिया।


3 दिनों के मंथन के बाद एक श्वेत पत्र तैयार किया जाएगा उसे सभी मंदिरों और सरकारों को उपलब्ध कराया जाएगा । कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुभकामनाएं दी है। इस सम्मेलन में देश के प्रमुख मंदिरों के प्रतिनिधि भाग कर रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post