मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ धाम आरोग्य केंद्र का किया उद्घाटन, विश्वनाथ धाम मे लगाई हाजिरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की शाम काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम के मुख्य प्रवेश द्वार पर गेट नंबर 4 के बगल में बने श्री काशी विश्वनाथ धाम आरोग्य केंद्र का फीता काटकर इसका उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने मंडल आयुक्त कौशल राज शर्मा और मुख्य कार्यपालक अधिकारी से आरोग्य केंद्र में उपस्थित सुविधाओं की जानकारी ली। मंडल आयुक्त ने बताया कि इस चिकित्सा केंद्र पर चिकित्सा विभाग की ओर से चिकित्सकों की तैनाती की गई है। इससे दर्शनार्थियों के अलावा आसपास के लोगों को भी काफी लाभ मिलेगा। 


मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि मंदिर की ओर से इस प्राथमिक उपचार केंद्र को तैयार किया गया है, जिसमें दो बेड के अलावा प्राथमिक उपचार की सुविधा उपलब्ध कराई गई हैं। इसके साथ ही मंदिर का एंबुलेंस भी उपस्थित रहेगा अगर किसी प्रकार के गंभीर मरीज प्राथमिक केंद्र पर पहुंचता है तब एंबुलेंस द्वारा उसे मंडली अस्पताल रेफर किया जाएगा। सीएमओ डॉक्टर संदीप चौधरी ने यहां डॉक्टरों की तैनाती के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत कराया। अस्पताल के आरोग्य केंद्र के उद्घाटन के पश्चात मुख्यमंत्री काशी विश्वनाथ धाम में पहुंचे जहां उन्होंने बाबा काशी विश्वनाथ का विधि विधान से पूजन अर्चन किया। 


उन्होंने मंदिर परिसर में उपस्थित दर्शनार्थियों का अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान दर्शनार्थियों द्वारा हर-हर महादेव के जयकारो के साथ मुख्यमंत्री का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री के आगमन पर काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष के प्रोफेसर नागेंद्र पांडे, मंदिर के ट्रस्टी वेंकटरमन, पंडित दीपक मालवीय, पूर्व मंत्री नीलकंठ तिवारी ने मुख्यमंत्री को अंग वस्त्र, रुद्राक्ष की माला और प्रसाद भेंट किया। इस अवसर पर मंदिर के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी निखिलेश कुमार मिश्रा, एसडीएम शंभू शरण, विशेष कार्य अधिकारी उमेश सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post