वाराणसी के शहरी इलाकों में 24 घंटे जलापूर्ति होगी बाधित, पेयजल भंडारण की हुई अपील

हरी इलाकों में मंगलवार शाम 4 बजे से बुधवार शाम तक जलापूर्ति बाधित रहेगी। इसका असर लगभग 5 लाख की आबादी पर पड़ेगा। मरम्मत के काम को लेकर जल निगम ने ये फैसला लिया है। जिसको ध्यान में रखते हुए लोगों से पानी भंडारण करने की अपील भी की है। प्रभारी सचिव जलकल ओपी सिंह ने बताया कि 16 जनवरी की शाम से 17 जनवरी की दोपहर तक मरम्मत कार्य चलेगा।

इसके बाद 17 जनवरी की शाम 4 बजे से जलापूर्ति बहाल कर दी जाएगी। प्रभारी सचिव जलकल ओपी सिंह ने बताया कि हालांकि नलकूप चालू रहेंगे। इससे लोगों को पेयजल की गंभीर समस्या नहीं होगी। उन्होंने आम जनता से पानी भंडारण की अपील की है।

जलापूर्ति नहीं होने से सबसे ज्यादा महमूरगंज, कोतवाली, भेलूपुर सहित शहर के अन्य इलाकों में सतर्कता बरतनी जरूरी है। रअसल भेलूपुर स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट (डब्ल्यूटीपी) के दो सीडब्ल्यूआर को शुरू किया जाना हैं। इसलिए ही यह निर्णय लिया गया है। शहर में हर चौथा-पांचवां परिवार आरओ प्लांट से पानी खरीदकर पी रहा है। 24 घंटे पानी की आपूर्ति बंद होने के चलते बुधवार को सुबह करीब 2 लाख परिवारों को आरओ का पानी नहीं मिल पाएगा। अधिकतर लोगों का कहना है कि सरकारी पाइप से आने वाले पानी में गंदगी रहती है। इसलिए आरओ प्लांट से पानी मंगवाते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post