एनएसयूआई की पहल पर बीएचयू दृश्य कला के विद्यार्थियों ने रेत पर उकेरा आईआईटी बीएचयू में हुए गैंगरेप का रोष

एनएसयूआई बीएचयू के पहल पर दृश्य कला के छात्रों ने अस्सी घाट के पार रेत पर सैंड आर्ट के माध्यम से आईआईटी बीएचयू में छात्रा से गैंगरेप के आरोपियों की गिरफ्तारी में देरी और भाजपा सरकार द्वारा उनको संरक्षण देने के विषय पर अपना रोष व्यक्त किया।

छात्रों ने सैंड आर्ट के माध्यम से प्रश्न किया कि 60 दिन क्यों? जब आरोपियों की पहचान घटना के 7 दिन बाद ही हो गई थी तो गिरफ्तारी में 60 दिन का समय क्यों लगा, भाजपा सरकार ने आरोपियों को बचाने की पूरी कोशिश की और दो महीने तक उन्हें संरक्षण देते रहे, भाजपा के बड़े नेताओं से उनके संबंध होने के कारण पुलिस ने कारवाई में देरी की। छात्रों ने आरोप लगाया कि प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी सपा भी इस मुद्दे पर जमीन पर उतरने के जगह एसी कमरों में बैठी हुई है।



इस दौरान एनएसयूआई बीएचयू के उपाध्यक्ष और दृश्य कला संकाय के छात्र शंभू ने कहा कि उत्तर प्रदेश की पुलिस आखिर किन बड़े भाजपा आरएसएस के नेताओं और मंत्रियों के दबाव में अपराधी को पकड़ने के बजाए संरक्षण देकर मध्य प्रदेश में भाजपा के लिए प्रचार करवा रहे थे, पुलिस की करवाई जो अन्य घटना के वक्त जिस प्रकार से एनकाउंटर और बुल्डोजर के साथ चलती हैं, वो पुलिस प्रेस ब्रीफ करने से भी क्यों कतरा रही हैं?


इस दौरान छात्र छात्राओं ने मोदी योगी चुपी तोड़े, स्मृति ईरानी माफी मांगो के नारे लगाते रहें।इस दौरान राजीव नयन, सुमन आनंद,अक्षय, दीपक, रेहान, प्रियदर्शन, राहुल पाटेले,अनुराग, पप्पू समेत सैकड़ों छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post