एस बी एस एस. इन्टर कालेज व सेन्ट के.सी. मेमोरियल इंग्लिश स्कूल में देश भक्ति कार्यक्रम के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस समारोह

शुक्रवार को एस बी एस एस. इन्टर कालेज व सेन्ट के.सी. मेमोरियल इंग्लिश स्कूल में देश के 75 वें गणतन्त्र दिवस को पूर्ण श्रद्धा, उत्साह व उल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सर्वप्रथम विद्यालय के प्रधानाचार्य रविनन्दन तिवारी व प्रबन्धक तृप्ति तिवारी ने झण्डोत्तोलन किया। साथ ही पूरा विद्यालय परिसर राष्ट्र‌गान के स्वर से गूँज उठा तथा देश भक्तिपूर्ण जोरदार नारे लगाये गये। इसके पश्चात बच्चों ने मार्च पास्ट कर झण्डे को सलामी देते हुए अतिथियों तथा सभी के स्वागत में जोशपूर्ण स्वागत ताली बजाई।  

इसके बाद विद्यालय के प्रधानाचार्य व अन्य पदासीन अधिकारियों ने विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय डा. कैलाश चन्द्र शर्मा के मूर्ति पर माल्यार्पण किया साथ ही माँ सरस्वती जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर देश भक्तों के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम के क्रम में सर्वप्रथम छोटे बच्चों ने देश भक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर मन्त्र मुग्ध कर दिया। इसके अतिरिक्त अनेक मनोहारी नृत्यों की प्रस्तुति बच्चों द्वारा प्रस्तुत की गयी।

कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय की कोआर्डिनेटर रमा श्रीवास्तव ने आए हुए अतिथियों, अभिभावकों, शिक्षकों व बच्चों के प्रति आभार ज्ञापित किया। समस्त कार्यक्रम का संचालन श्रेया कुमारी ने किया।


Post a Comment

Previous Post Next Post