युवा फाउंडेशन के द्वारा चाईनीज मांझे के इस्तेमाल पर रोक लगाने हेतु जागरूकता कार्यक्रम एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

राजकीय क्वींस इंटर कॉलेज में युवा फाउंडेशन द्वारा चाईनीज मांझे के इस्तेमाल पर रोक लगाने हेतु जागरूकता कार्यक्रम एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर उपस्थित वहां सभी छात्रों को एसीपी चेतगंज नीतू कादयान ने चाईनीज मांझे का इस्तेमाल न करने की शपथ दिलाई।

बच्चों को शपथ के द्वारा यह समझाया गया कि वह चाइनीज मांझे का इस्तेमाल न करें क्योंकि चाइनीज मांझा बहुत खतरनाक है वह सिर्फ आम जनता को ही नहीं वह पशु पक्षियों के लिए भी खतरनाक है जिससे लगातार बड़ी से बड़ी घटनाएं हो रही है कई मासूमों ने अपनी जान गवा दी है कई लोग चोटिल हो गए हैं फिर भी यह खुलेआम बाजार में बिक रहे हैं और इसका इस्तेमाल बच्चे कर रहे हैं युवा फाउंडेशन के सदस्यों ने बताया कि उन्होंने पुलिस कमिश्नर वाराणसी को इसके बारे में अवगत भी कराया है कि कई थानों के अंतर्गत खुले आम चाइनीज मांझे बिक रहे हैं जिस पर कड़ाई से प्रतिबद्ध लगाया जाए।


आने वाले त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने और जागरूक होने की जरुरत है ।  इस दौरान कॉलेज के प्रधानाचार्य सुमित कुमार श्रीवास्तव, विनोद कुमार सिंह, युवा फाउंडेशन टीम से अमित कुमार जायसवाल,सीम चौधरी, सलीम जावेद आदि लोग उपस्थित रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post