पहाड़ियां स्थित बचपन और ग्लोरियस कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में स्टेम लैब का भव्य हुआ उद्घाटन

पहड़िया स्थित बचपन और ग्लोरियस कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में Science , Technology, Engineering और Mathmatics से रिलेटेड एक लैब का उद्घाटन किया गया। यह वाराणसी का पहला लैब होगा जो स्टेम पर आधारित होगा ।स्कूल में मिलने वाली एजुकेशन को और अच्छी करने के लिए स्कूल प्रबंधन ने एस्ट्रोस्पेस रिसर्च क्यूब प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से इस स्टेम आधारित लैब की शुरुवात की गई। 

जिसमें स्टेम और अंतरिक्ष की थीम पर आधारित प्रोजेक्ट और एजुकेशन शामिल होंगे, लैब को ग्लोरियस स्टेम लर्निंग जोन का नाम दिया गया है। यह लैब केवल सिद्धांत के बजाय अनुभवात्मक शिक्षा पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगी। यह स्कूल हमेशा अपने बच्चों को हर तरह से अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है लैब का उद्घाटन आर्यमा सान्याल भारत की पहली महिला एयर ट्रैफिक कंट्रोलर और पूर्व निदेशक, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, वाराणसी और टी.के सुंदरमूर्ति सेवानिवृत्त मिशन निदेशक, इसरो, बेंगलुरु के द्वारा किया गया । 

स्कूल के अभिभावकों ने भी स्कूल लैब को देखा और बच्चो की अच्छी एजुकेशन के लिए स्कूल द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।लैब को कार्यक्रम का संचालन स्कूल की प्रिंसिपल सुशीला सिंह के द्वारा किया गया।अंत में धन्यवाद ज्ञापन स्कूल के निदेशक विकास श्रीवास्तव द्वारा दिया गया। इस मौके पर स्कूल हेड अन्वेषिका श्रीवास्तव, एस्ट्रोस्पेस के फाउंडर सात्विक विक्रम सिंह , अभिभावक और स्कूल के सभी सदस्य मौजूद थे जिनका इस कार्यक्रम को सफल बनाने में काफी सहयोग रहा।


Post a Comment

Previous Post Next Post