थाना राजातालाब पुलिस टीम ने चोरी की घटना में लिप्त तीन अभियुक्त और दो बाल आपचारी को किया गिरफ्तार

 थाना राजातालाब पुलिस टीम नें चोरी की घटना का किया सफल अनावरण किया, 03 अभियुक्त गिरफ्तार हुए व 02 बाल अपचारी को हिरासत पुलिस में लेकर कब्जे से चोरी की एक अदद एलईडी टीवी व 3,100/- रुपये तथा निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक अदद लोडर मैजिक, एक अदद लोहे का गेट तथा लोहे की खिड़की बरामद किये। 

थाना राजातालाब क्षेत्रान्तर्गत ग्राम सिंगही, ग्राम कल्यानपुर व ग्राम कृष्णदत्तपुर में हुई चोरी के सम्बन्ध में थाना राजातालाब पर मु0अ0स0 0016/2024 धारा 457/380 भा0द0वि0, मु0अ0सं0 05/2024 धारा 457/380 भा0द0वि0 व 194/2023 धारा 457/380 भा0द0वि0  बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया था । घटना के सफल अनावरण हेतु पुलिस उपायुक्त गोमती जोन व अपर पुलिस आयुक्त गोमती जोन द्वारा सहायक पुलिस आयुक्त राजातालाब के नेतृत्व में थाना राजातालाब को टीम गठित कर निर्देशित किया गया था । पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट वाराणसी के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों की रोकथाम, गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में, पुलिस उपायुक्त गोमती ज़ोन व अपर पुलिस उपायुक्त गोमती ज़ोन के पर्यवेक्षण में तथा सहायक पुलिस आयुक्त राजातालाब के कुशल नेतृत्व में थाना राजातालाब पुलिस टीम द्वारा निरन्तर तलाश व दबिश दी जा रही थी कि दिनांक 06.02.2024 को मुखबिर सूचना पर ग्राम सिंगही में हुई चोरी की घटना में शामिल अभियुक्त सौरभ पटेल पुत्र नागेन्द्र प्रसाद, अनिल पटेल पुत्र महेन्द्र पटेल को गिरफ्तार कर तथा 02 बालअपचारी को हिरासत पुलिस में लेकर कब्जे से चोरी की एलईडी टीवी व 3,100/- रुपये नगद बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान उनकी निशानदेही  पर 02 अन्य मुकदमों से सम्बन्धित चोरी की घटना में प्रयुक्त एक अदद लोडर मौजिक व मनोज गुप्ता पुत्र स्व0 पन्नालाल गुप्ता के कबाड़ की दुकान से एक अदद लोहे का गेट तथा एक अदद लोहे की खिड़की बरामद किया गया । उक्त गिरफ्तारी बरामदगी के सम्बन्ध में थाना राजातालाब पुलिस द्वारा उक्त अभियोगों में धारा 411 भा0द0वि0 की बढ़ोत्तरी कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है ।


पूछताछ के दौरान अभियुक्तगणों द्वारा बताया गया कि वह लोग अपने साथियों के साथ मिलकर आर्थिक व भौतिक लाभ हेतु गिरोह बनाकर चोरी करते है । कुछ माह पूर्व कृष्णदत्तपुर में एक घर में चोरी किये थे जिसमें एक जोड़ी कान का झुमका व 16,000/- रुपये नगद था, इसके अलावां ग्राम कल्यानपुर में एक घर में चोरी किये थे जिसमें एक जोड़ी पायल, एक सोने की अंगूठी व एक सोने का गले का लॉकेट मिला था। उक्त चोरी की घटना में हम लोगों के साथ मेरा एक और साथी अमान्सु पुत्र सुनील कुमार सिंह निवासी नरसड़ा थाना राजातालाब व उसके साथ तीन अन्य लोग भी थे। चोरी करने के पश्चात सामान मिला था उसे मेरा साथी अमान्सु बेचकर 34,000/- रुपये लाकर हम लोगों को दिया था जसे हम लोग आपस में बाँट लिए थे। ग्राम सिंगहीपुर में हुए चोरी के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी तो बताये कि उस घर से 4,000/- रुपये नगद, एक लोहे का मेन गेट, लोहे का जंगला व एक लोहे का दरवाजा चोरी किये थे जिसे टाटा मैजिक लोड़र में लादकर राजातालाब ओवर ब्रिज के पास मनोज गुप्ता के कबाड़ की दुकान पर बेच दिये थे और उसमें मिले 2,800/- रुपये को आपस में बाँट लिए थे। हम लोग खाने पीने और शौकवश घूमने फिरने में रुपयों को खर्च कर दिये हैं शेष बचे 3,100/- रुपये जो आप हम लोगों से बरामद किये हैं ।

Post a Comment

Previous Post Next Post