ओपल हॉस्पिटल में विश्व गुर्दा दिवस पर जागरूकता सभा हुई आयोजित

विश्व गुर्दा दिवस के उपलक्ष्य में ककरमत्ता स्थित ओपल हॉस्पिटल में जागरूकता सभा का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आयुष मंत्री दया शंकर मिश्रा रहे। विशिष्ट अतिथि सदस्य, विधान परिषद एवं जिला अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी हंसराज विश्वकर्मा व महानगर अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी विद्या सागर राय रहे । 

इस सभा में गुर्दा रोग एवं उससे बचने के उपाय के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। वही इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित डेन काशी के निदेशक धर्मेंद्र सिंह दीनू, डॉक्टर अशोक राय सहित अन्य विशिष्ट जनों को पुष्प कुछ अंग वस्त्र व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

डॉ प्रदीप कुमार राय वरिष्ठ गुर्दा रोग विशेषज्ञ ने बताया कि लगभग 20 वर्षों से विश्व गुर्दा दिवस पर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है इस दौरान आम जनमानस को गुर्दा रोगों के बारे में उनसे बचाव के बारे में उनके लक्षणों के बारे में जागरूक किया जाता है इसी कड़ी में विश्व गुर्दा रोग दिवस पर इस जागरूकता कार्यक्रम को आयोजित किया गया है जिसमें कई विशिष्ट जन उपस्थित हुए हैं गुर्दा रोगों के विषय पर गहन विचार विमर्श किया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post