बेहतर जन सुविधाओं के तहत महापौर ने 623 कार्यों का किया शिलान्यास

महापौर अशोक कुमार तिवारी ने  नगर वासियों को बड़ी सौगात दी है।  महापौर के द्वारा नगर निगम मुख्यालय स्थित मीटिंग सभागार में आयोजित भव्य समारोह में नगर क्षेत्र में 93.05 करोड़ रूपये के 623 कार्यो का शिलान्यास किया गया।कार्यो के अन्तर्गत नगर निगम, वाराणसी से सम्बन्धित 547 कार्य, जिनकी लागत 78.45 करोड़ की है, तथा जलकल के 76 कार्य जिनकी लागत 14.60 करोड़ की है। 

नगर निगम के कार्यो में सभी 547 कार्य के अन्तर्गत सड़क सुधार एवं गड्ढा मुक्ति का कार्य कराया जाना है। जलकल विभाग के 76 कार्यो के अन्तर्गत नगर क्षेत्र में सीवर कार्य के अन्तर्गत नई सीवर लाइन बदलने एवं डालने का कार्य किया जायेगा तथा पेयजल के अन्तर्गत नये नलकूप लगाने, नलकूप मरम्मत तथा पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जायेगा। 

महापौर के द्वारा शिलान्यास के बाद मुख्य अभियन्ता एवं महाप्रबन्धक जलकल को निर्देशित किया गया कि कार्य को तत्काल प्रारम्भ करते हुये सभी कार्य गुणवत्ता पूर्ण शीघ्र पूर्ण कराये। महापौर ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहा कि इन कार्यो को पूर्ण होने से नगरीय व्यवस्था में सुधार होगा तथा शहर के नागरिकों को बेहतर जन सुविधायें प्राप्त होगीं।शिलान्यास के अवसर पर  उपसभापति सुरेश कुमार चैरसिया एवं वरिष्ठ पार्षद नरसिंह दास ने अपने विचार व्यक्त किये, तथा नगर वासियों को बधाई दी।


Post a Comment

Previous Post Next Post