गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश करते हुए नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्था ने मनाया होली का जश्न

सद्भावना और प्रेम का प्रतीक होली का पावन पर्व नई सुबह एक उम्मीद सामाजिक संस्था द्वारा सराय सुरजन वार्ड के शंभो माता मंदिर में हिंदू और मुस्लिम महिलाओं ने मिलकर मनाया तथा शहीद दिवस के अवसर पर भारत माता के अमर सपूत तथा वीर बलिदानी भगत सिंह, सुखदेव तथा राजगुरु को सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए 2 मिनट का मौन भी रखा गया।

कार्यक्रम की शुरुआत शंभू माता मंदिर में माता को अबीर , गुलाल चढाकर तथा आरती करके शुरू किया गया, संचालन संस्था अध्यक्ष ममता ने किया. कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रीय सभासद मोहम्मद इरफान अंसारी तथा समाज सेवक सलीम अंसारी उपस्थित रहे ,महिलाओं ने वार्ड की समस्याओं पर चर्चा भी किया तथा ईद और होली की ढेर सारी शुभकामनाएं भी दी. उपस्थित महिलाओं ने ढोलक बजाकर फगुआ के गीत गाये तथा मस्ती के रंग में झूमा भी। 

ममता ने बताया कि कोई भी त्यौहार हर जाति , धर्म के लोगों को मिलकर मानना चाहिए जिससे कि हमारे देश की पहचान एकता और अखंडता हमेशा बनी रहे। महिलाओं ने एक दूसरे को अबीर और गुलाल लगाकर ,गले मिलकर होली की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए गुझिया और मिठाइयां भी एक दूसरे को खिलाई। साथ ही हिंदू महिलाओं ने मुस्लिम महिलाओं को आने वाले ईद की गले मिलकर ढेर सारी शुभकामनाएं दी। संस्था की कक्षा संचालिका किरन देवी ने उपस्थित सभी महिलाओं को मिठाइयां बाटी। 

संस्था के विजय कुमार समाज सेवक, अनीश खान, करम भारती , किरन देवी ,ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। कार्यक्रम के दौरान मीरा देवी, जीरा देवी, मुन्नी देवी , सोनी, यासमीन, रेशमा ,जुबेदा खातून , ,नाजिया खातून, तारा देवी, शमिता देवी, शांति , रीता देवी,शीला, उर्मिला ,प्रीति ,अर्चना ,बंदना, अंशिका, आकांक्षा, रामा, हीरामनि ,जरा बीबी, , शिवानी कुमारी, जॉनसन ,आदि महिलाएं उपस्थित रही।

Post a Comment

Previous Post Next Post