भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई ने लोहता थाने के एसएसआई को रिश्वत लेते पकड़ा

भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई ने लोहता थाने के एसएसआई आशीष कुमार पटेल को 40 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा। उसके सहयोगी रहीमपुर (लोहता) निवासी मासूम अली को भी टीम ने दबोचा। दोनों के खिलाफ राजातालाब थाने में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया। एसएसआई ने लूट के केस में धारा कम करने के लिए 75 हजार रुपये मांगे थे। 

रुपये न देने पर शिकायतकर्ता के छोटे बेटे को भी फंसाने की धमकी दी थी। लोहता थाने में बीते 14 मार्च को चांदपुर (मंडुवाडीह) निवासी सुधीर कुमार द्विवेदी की तहरीर पर जियापुर (चेतगंज) निवासी बुनकर अनीस अहमद के पुत्र कासिफ, कारखाने के कर्मचारी शाहरुख समेत अज्ञात पर धमकी, मारपीट और लूट का मुकदमा दर्ज किया गया था। विवेचना एसएसआई आशीष कुमार को मिली। शिकायतकर्ता अनीस अहमद का आरोप है कि एसएसआई ने केस में धारा कम करने के लिए मासूम अली के जरिये 75 हजार रुपये की मांग की। रुपये देने में असमर्थता जताने पर एसएसआई धमकी देने लगा। 

कहा कि अज्ञात आरोपियों में उसके छोटे बेटे व अन्य का नाम डाल देगा। अनीस ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम से की। अनीस ने 40 हजार रुपये का प्रबंध होने की सूचना एसएसआई आशीष कुमार पटेल को दी। उसने मासूम अली के साथ रुपये लेकर थाने आने को कहा। अनीस की सूचना पर पहले से ही एंटी करप्शन की टीम पहुंच गई थी। रिश्वत लेते एसएसआई और मासूम अली को पकड़ लिया। दोनों के खिलाफ राजातालाब थाने में केस दर्ज कराया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post