शिवपुर विधानसभा के लालपुर मीरापुर बसही की सड़क पर कई वर्षों से बह रहा गंदा पानी, अधिकारि नहीं ले रहे सुध

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री अनिल राजभर के विधानसभा क्षेत्र में इन दिनों दुश्वारियों का अंबार लगा हुआ है। शिवपुर विधानसभा के लालपुर मीरापुर बसही की सड़क पर नाले का पानी विगत 4 से 5 वर्षो से लगा हुआ है। राहगीर नाले के पानी से आने जाने के लिए मजबूर है, तो वही आए दिन सड़क पर बह रहे नाले के पानी में गिरने से लोग घायल हो जाते है। स्थानीय लोगो का आरोप है कि अपनी परेशानी को लेकर उन्होंने कई बार जनप्रतिनिधियों के साथ ही नगर निगम को अवगत करवाया लेकिन किसी ने भी इसकी सुध नहीं ली है। वही नगर निगम के वार्ड नंबर 56 के पार्षद भी सत्ता दल (बीजेपी) से है। 

इसके बावजूद भी लोगो की समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। स्थानीय लोगो का कहना है कि यह स्थिति अभी गर्मी के मौसम में है, जब बरसात आता है, तो उनके घरों में नाले का पानी आ जाता है। स्थानीय लोगो के अनुसार क्षेत्र में सीवर पूरी तरह से चोक हो जाने और पेयजल की पाइप लाइन फटने से उनके घरों में पीने के लिए शुद्ध पेयजल की जगह सीवर युक्त पानी आता है। ऐसे में वह टैक्स तो दे रहे है, लेकिन पेयजल की सुविधा का लाभ पिछले कुछ वर्षो से नही ले पा रहे है। यदि सरकारी नल के पानी को कोई पीता है, तो बीमार पड़ जाता है। वही मौजूदा समय में मौसम परिवर्तन होने की वजह से पूरे शहर में मच्छरों का आतंक है, वही इस क्षेत्र में मच्छरों का दोगुना असर है। 

क्षेत्र में सीवर की सफाई न होने के कारण आए दिन क्षेत्र के लोग बीमार होते है। वही जब इस समस्या को लेकर स्थानीय बीजेपी पार्षद से बात किया गया तो पार्षद ज्ञानचंद्र सिंह ने अपनी लाचारी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अभी डबल इंजन की सरकार की बात होती है, लेकिन क्षेत्र में ट्रिपल इंजन की सरकार है इसके बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। क्षेत्र की समस्या को लेकर जब अधिकारियों को बताया जाता है, तो वह समस्या को दूर करने का आश्वासन तो देते है, लेकिन वर्षो बीतने के बाद भी समस्या बनी रहती है। नगर निगम के आयुक्त से लेकर जलकल के तमाम अधिकारियों से समस्या के निस्तारण के लिए गुहार लगाया गया लेकिन कोई भी सुनने को तैयार नही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post