पांडेयपुर में पेड़ों की कटाई और सड़कों के चौड़ीकरण के कारण बिजली की सप्लाई रहेगी ठप

वाराणसी के पांडेयपुर में आज पेड़ों की कटाई और सड़कों के चौड़ीकरण के कारण बिजली की सप्लाई ठप रहेगी। लालपुर फीडर और उदयपुर उपकेंद्र से बेलवा बाबा फीडर से बिजली आपूर्ति नहीं होगी। सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक यह कटौती की जाएगी। 

नगरीय विद्युत निर्माण खंड द्वितीय अधिशासी अभियंता वीरेंद्र सिंह बताया कि 33 केवीए उपकेंद्र पांडेयपुर से इससे अशोक बिहार, अशोक नगर, पांडेयपुर चौराहा, लमही, अशोक नगर, नक्खी घाट में कटौती की जाएगी। 

कटौती एवं ट्रिपिंग की प्रॉब्लम वाले क्षेत्र

लहरतारा, लेढूुपुर, पहडिय़ा, शंकुलधारा, मंडुआडीह, मढ़ौली, प्रहलादघाट, मच्छोदरी, बेनियाबाग मैदागिन, जैतपुरा, नदेसर,सिगरा, सुंदरपुर, गोदौलिया, बांसफाटक, मंडुआडीह, सारनाथ, पहडिय़ा,पड़ाव भदऊं चुंगी, करसड़ा, बेटावर।चीफ इंजीनियर अरविंद कुमार ने बताया कि इस भीषण गर्मी में लोड बढ़ गया है। टांसफार्मर की क्षमता बढ़ाकर 570 मेगावाट कर दिया गया हैं। उन्होंने बताया कि ट्रांसफार्मर में आयल भरा गया था, वह हीट हो रहा है। इसके चलते शटडाउन करना पड़ रहा है। विभाग के कर्मचारियों द्वारा कार्य को किया जा रहा माह के अंतिम सप्ताह में सभी कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा।आम उपभोक्ता अपनी बिजली संबंधी समस्या के लिए टोल फ्री नंबर 1912 पर भी फोन कर सकते हैं या फिर नजदीक के बिजली उपकेंद्र, फीडर से भी बिजली कटौती की जानकारी ले सकते हैं। कहीं कोई फॉल्ट है तो तत्काल बिजलीकर्मियों को सूचित किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post