खबर का असर : मृत सफ़ाई कर्मी की पत्नी को ठेकेदार और अधिकारी ने दिया 19 लाख रुपये का चेक

के. टीवी न्यूज में मैनहोल में जान गंवाने वाले सफाईकर्मी को जो चेक दिया उस खाते में पैसे नहीं खबर प्रकाशित होने के बाद जल निगम प्रशासन की कुंभकर्णी नींद टूट गई। सोमवार की देर रात पहुंचे ठेकेदार और अधिकारियों ने पत्नी चंदा देवी को 19 लाख रुपये का चेक दिया। साथ ही अधिकारियों ने बैंक खाते में पैसा भिजवाने की बात कही। 

भैंसासुर घाट पर जल निगम के अधिकारियों व लीलावती कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही से सीवर सफाई के दौरान सफाईकर्मी घूरेलाल की मौत हो गई थी। पत्नी को घटना वाले दिन एक लाख रुपये नकद और 10 लाख रुपये का चेक दिया गया था। घटना के अगले दिन शनिवार को जब पत्नी ने बैंक में चेक लगाया तो खाते में पैसा न होने से चेक क्लीयर नहीं हो सका। रविवार को बैंक बंद था। सोमवार को बैंक खुलने पर सुबह पुन: पत्नी चेक लगाने गई थी, लेकिन तब तक खाते में पैसा नहीं आया था। इस नाते वह लौट आई। देर रात दस बजे ठेकेदार बबलू सिंह, जल निगम के एई संतोष आर्य, जेई गोविंद यादव घर गए और 19 लाख रुपये का चेक दिया। जल निगम के सहायक अभियंता नीरज सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह 12:30 बजे खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिया गया है। शनिवार को पैसा न होने से चेक क्लीयर नहीं हुआ था। खाते में पूरे 29 लाख रुपये डाल दिए गए हैं।

कल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने परिवार से की थी मुलाकात

बता दें कि कल मृत सफाईकर्मी के परिवार से वाराणसी युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष विकास सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ मृत सफाई कर्मी के घर पहुंचे थे और उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला था। विकास ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि - प्रधानमंत्री के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में इस तरह की चीज बेहद शर्मसार और इंसानियत को झकझोर देने वाला मामला है, डबल इंजन की सरकार सिर्फ प्रचार प्रसार करने में तेज है इसकी हकीकत कुछ और है जो कि हम सब ने देख लिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post