नमामि गंगे वाराणसी महानगर की ओर से नमो घाट पर चलाया गया स्वच्छता अभियान

कूड़े के ढेर दिखाकर पर्यटकों के दल को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया। नमामि गंगे वाराणसी महानगर की ओर से रविवार को सहसंयोजक शिवम अग्रहरि के नेतृत्व में नमो घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया।

काशी में पर्यटन के बड़े केंद्र के रूप में वैश्विक स्थान प्राप्त कर चुके नमो घाट पर रोजाना बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने आते हैं। गंगातट पर आप स्वयं अनुभव करेंगे कि लोगो की स्वच्छता के प्रति कितनी उदासीनता है तभी तो यहां वहां पानी की बोतलें, चिप्स, बिस्कुट आदि खाद्य सामग्रियों के पैकेट्स फेंकी हुई मिलना आम बात है। 

काशी के गंगा घाटों पर लगातार स्वच्छता हेतु जनजागरूकता कार्यक्रम चला रही नमामि गंगे की टीम ने श्रमदान कर गंगा किनारे बिखरी गंदगियों को समेटा। नगर निगम के कर्मचारियों के सहयोग से कूड़े कचड़े को निस्तारण हेतु भेजा। माँ गंगा के मर्म को समझने के लिए मार्मिक अपील की। समेटे हुए कूड़े के ढेर को दिखाकर आमजन से यह आह्वान किया कि सभी को स्वच्छता के प्रति अवश्य चेतना होगा। कूड़ेदान का प्रयोग करने को कहा गया। श्रमदान में मुख्य रूप से शिवम अग्रहरि, जय विश्वकर्मा, दीपशिखा कन्नौजिया, अजय कन्नौजिया सहित नगर निगम के कर्मचारी शामिल रहें।

Post a Comment

Previous Post Next Post