बीएचयू लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों ने 20 सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य मार्ग को अवरूद्ध कर किया धरना-प्रदर्शन

20 सूत्रीय मांगों को लेकर बीएचयू लाल बहादुर शास्त्री छात्रावास के छात्रों ने मुख्य मार्ग को अवरूद्ध कर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान वार्डेन व हास्टर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। छात्रों ने मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया। वहीं वार्डेन को तत्काल हटाने की मांग की। छात्रों ने कहा कि हम लोगों को बिना कारण ही अकेले बुलाकर शारीरिक तथा मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है। हॉस्टल से निकालने की भी धमकी दी जाती है। 

हॉस्टल में न तो लाइब्रेरी खोली जाती है और न ही खेलने कूदने का सामान दिया जाता है। यहां पर वाटर कूलर भी कई माह से बंद पड़े हैं। बताया कि हॉस्टल में लगभग 11 वाटर कूलर हैं, लेकिन सभी खराब हैं। छात्रों के लिए हॉस्टल में एक कॉमन रूम है। उस पर भी वार्डन ने ताला चढ़ा दिया है। सिर्फ अपनी उपयोगिता के लिए कॉमन रूम को खोला जाता है। उसके बाद खुला ताला लगा दिया जाता है। छात्रों ने वार्डेन व हास्टल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं वार्डेन को तत्काल हटाने की मांग की। चेताया कि यदि वर्तमान वार्डेन को हटाकर तत्काल दूसरे की नियुक्ति नहीं की गई तो उग्र आंदोलन के लिए विवश होंगे।


Post a Comment

Previous Post Next Post