सुंदरपुर निवासी विवाहिता के पिता ने ससुराल वालों पर दहेज को लेकर हत्या का लगाया आरोप, पिता ने प्रशासन से कार्यवाही को लेकर लगाई गुहार

45 दिन के भीतर ही एक विवाहिता का जीवन उजड़ गया। शादी से लेकर मौत तक की घटना हो गई। मायके वालों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाया है. विवाहिता के पिता और मां का रो-रोकर बुरा हाल है। पिता की तहरीर पर चितईपुर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। विवाहिता के पति, मां और पिता पुलिस हिरासत में है।


खुशी-खुशी बेटी को किया था विदा 

करसड़ा (मेहनाजपुर) आजमगढ़ निवासी दीपचंद राजभर ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी सरोज (26) की शादी आर.के. पुरम कॉलोनी (सुंदरपुर) के रहने वाले रामदुलार राजभर के बेटे राजेश राजभर से इसी वर्ष 26 फरवरी को की थी. अपनी बेटी को अपने क्षमता के मुताबिक दान-दहेज देकर खुशी-खुशी विदा किया था। सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन बेटी सरोज से एक सिकडी के लिए लड़ाई हुई। लेकिन बुधवार शाम अचानक शादी करवाने वाले अगुआ मंजू देवी ने फोन करके बताया कि आपकी बेटी की तबियत खराब है जल्द से जल्द आ जाइए। जब आकर देखा तो बेटी सरोज मृत हालत में पड़ी थी।


गले और शरीर पर थे चोट के निशान

सरोज के पिता दीपचंद राजभर ने बताया कि सीकड़ी के लिए हमारे बेटी को दामाद राजेश राजभर उनके पिता रामदुलार राजभर और उनकी माता तारा देवी ने फांसी लगाकर हत्या की है. फांसी लगाने से पहले बेटी को मारा पीटा भी गया है। जिसके चेहरे और सिर पर चोट के निशान है। पिता की तहरीर पर चितईपुर पुलिस ने आईपीसी 498-A, 304-B, दहेज प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3 और 4 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post