बीएचयू के सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट प्रोफेसर ओम शंकर मेडिकल सुप्रीटेंडेंट को हटाने को लेकर आमरण अनशन पर बैठे

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदरलाल अस्पताल के सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट प्रोफेसर ओम शंकर आज आमरण अनशन पर बैठें। अस्पताल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट को पद से हटाने की मांग को लेकर कुलपति आवास तक पहुंचे जहां पुलिस प्रशासन के आग्रह पर वह पुनः वापस लौट गये। 

उन्होंने कहा यदि विश्वविद्यालय प्रशासन अनुमति देता है, तो ठीक वरना अस्पताल में OPD चेंबर के बाहर ही आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। हालांकि, OPD और 2D इकाे समेत हार्ट संबंधी टेस्ट का काम अपने नियत स्थान पर होगा। उसे नहीं बंद किया जाएगा। IMS-BHU में कार्डियोलाॅजिस्ट विभाग के अध्यक्ष प्रो. ओमशंकर ने अस्पताल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट प्रो. केके गुप्ता पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। कुलपति को लेटर लिखकर पद से हटाने की पुरजोर मांग कर रहे हैं। 13 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन भी काफी चौकन्ना है। सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर पुलिस भी चाक-चौबंद तैयारियां कर रही है। BHU प्रशासन ने कहा है कि कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट की OPD धरना स्थल पर लगाई जाएगी। ये भ्रम फैलाया जा रहा है। OPD अपने नियत स्थान पर ही चलेगी।

प्रो. ओम शंकर ने कहा कि अस्पताल प्रशासन के अधिकारी, IMS-BHU के डीन-डायरेक्टर्स की भी नहीं सुनते। अक्टूबर 2023 में डीन की अध्यक्षता में कमेटी बनी। उसने सुझाव दिया कि सुपर स्पेशियालिटी ब्लॉक (SSB) बिल्डिंग का चौथा फ्लोर और पांचवां फ्लोर 9 मार्च को कार्डियोलॉजी विभाग को सौंप दिया जाए। लेकिन, अस्पताल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट ने अभी तक कमेटी की अनुशंसा नहीं मानी। इसके उलट, ऑन्कोलॉजी सर्जरी डिपार्टमेंट को आवंटित कर दिया गया।प्रो. ओम शंकर ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट न मानना यूनिवर्सिटी के कानूनों का खुलेआम उल्लंघन है। ऐसा करने वाले आरोपी अधिकारी को तत्काल उनके पद से हटाया जाए। साथ ही SIT गठित कर अस्पताल के पिछले कामों की जांच की जाए।


Post a Comment

Previous Post Next Post