बीएचयू के सीनियर कार्डियोलॉजिस्ट प्रोफेसर ओमशंकर का आमरण अनशन जारी, मरीजो का कर रहे इलाज

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के सीनियर कॉर्डियोलॉजिस्ट प्रोफेसर ओम शंकर का आमरण अनशन का दूसरा दिन है। पूरी रात अस्पताल के अपने चेंबर में ही धरना दिए। वहीं पर कंबल ओढ़कर आराम भी किए। प्रोफेसर के साथ चंद समर्थक और मरीज भी थे। इसके बाद सुबह उठे और संडे की छुट्टी में ही मरीजों को देखने का सिलसिला जारी कर दिए।

इस दौरान कई मरीज उनके चेंबर में आए हैं। वो उनका इलाज भी कर रहे हैं। उनको सलाह दे रहे हैं। आमरण अनशन पर बैठे प्रो. ओम शंकर केवल नींबू पानी ही ले रहे हैं। पिछले 24 घंटे से अन्न का त्याग कर चुके हैं। इस दौरान उनसे मिलने सपा के कई नेता भी पहुंचे हैं।

प्रो. ओम शंकर का कहना है कि आज कल चलते-फिरते लोग गिरकर दम तोड़ दे रहे हैं। इसके पीछे वजह कार्डियक अरेस्ट ही दिख रहा। ऐसे में नई बिल्डिंग में पूरे कार्डियोलॉजी विभाग को शिफ्ट किया जाए, जिससे बेहतर टाइम पर ज्यादा से ज्यादा मरीजों को इलाज मिल सके। ऐसे समय में उनका केयर बहुत जरूरी है।

35 हजार रोगियों को नहीं मिले बेड

प्रो. ओम शंकर ने कहा, "पीएम मोदी और रोगियों के बीच एक दीवार खड़ी कर दी गई है। पिछले 2 साल से चल रही इस लड़ाई में 35 हजार से ज्यादा ह्रदय रोगियों को बेड नहीं मिल पाया। जबकि बेड खाली था। ये बेड डिजिटली लॉक्ड है।ये लॉक करने वाले अधिकारी पर कदाचार के कई आरोप हैं। जांच कमेटियों ने भी माना है। मैंने पिछले 2 साल में 50 से ज्यादा बार बड़े अधिकारियों को चिट्ठियां लिखी है, लेकिन कोई फायदा होता नहीं दिखा है। मेरे माता-पिता ने मुझे इसीलिए डॉक्टर बनाया कि मैं आम और गरीब मरीजों की सेवा कर सकूं। ये ही मेरे संस्कार हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post