प्रधानमंत्री के लिए जनता से वोट मांगने उतरे भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव को विरोध का करना पड़ा सामना

वाराणसी में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने गए भाजपा विधायक सौरभ श्रीवास्तव को विरोध का सामना करना पड़ा। नगवा में स्थानीय लोगों ने विधायक और समर्थकों को घेरकर आक्रोश जताया। विधायक को जमकर खरी-खोटी सुनाई और जनविरोधी बताया। एक घंटे तक नोकझोंक के बावजूद वाशिंदों ने विधायक की एक नहीं सुनी। उनके वादों को फर्जी और झूठा बताते रहे। आक्रोशित नागरिकों ने समर्थकों की टोपी उतारी और विधायक से लिखित आश्वासन भी लिया। 

हालांकि विधायक ने अधिकारियों को फोन कर मामले में जनता का पक्ष सुनने की बात कही। 300 से अधिक परिवारों ने विधायक कैंट को अपने आशियाना टूटने का जिम्मेदार बताया। जगन्नाथ कॉरिडोर के नाम सैकड़ों लोगों को घर से बेघर करने और भाजपा नेताओं की कारगुजारी छिपाने का आरोप भी लगाया। सैकड़ों लोगों ने खुलेआम भाजपा को वोट नहीं देने का ऐलान किया, हालांकि बाद में मामला बिगड़ता देखकर विधायक मौके से चले गए।वाराणसी में अस्सी नदी के किनारे जगन्नाथ कॉरिडोर को लेकर 300 से अधिक मकानों का चिह्निकरण किया गया है। इसके लिए प्रशासन ने सर्वे किया और सार्वजनिक भूमि घोषित कर कार्रवाई शुरू कर दी। घर टूटने से आक्रोशित लोगों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां से स्थानीय अधिकारियों को निस्तारण का आदेश दिया। कोर्ट से आदेश की प्रति लेकर दौड़ रहे नागरिकों ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों का दरवाजा खटखटाया लेकिन अब तक ठोस आश्वासन नहीं मिला। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांगने कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव नगवां पहुंच गए। विधायक को देखते ही लोग घरों से निकल आए और विरोध शुरू कर दिया। गली में घुसते ही विधायक को लौट जाने की चेतावनी दी, भाजपा नेताओं का नाम विरोधी नारे भी लगाए।

वाशिंदों ने विधायक को बताई पीड़ा

आक्रोशित स्थानीय लोगों ने गली में विधायक सौरभ श्रीवास्तव को चारो ओर से घेर लिया और खरी खोटी सुनाते हुए वापस जाने की बात कही। लोगों का कहना है कि जगन्नाथ कॉरिडोर के नाम पर हमको उजाड़ने का काम किया जा रहा है, हम लोग 70- 80 साल से अपने मेहनत की कमाई से जमीन खरीद कर मकान बनाकर रह रहे हैं। जिसे वोट देकर हम सत्ता और सरकार में लाए वहीं हमें उजाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। आसि क्षेत्र के नागरिक BHU वेद विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर उपेंद्र कुमार त्रिपाठी, जय नारायण मिश्रा, मझीललका दीक्षित, राघवेंद्र पांडे, ननकू, कौशलेंद्र पांडे गोलू मिश्रा, गणेश नारायण तिवारी, नीरज, अभिषेक मिश्रा आदि ने कहा कि हम लोगो के पुर्वजों ने जमीन खरीद और मकान बनवाया। जब से सर्वे शुरू हुआ मोहल्ले में लोगों का सुख चैन छिन गया है। विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने अधिकारियों से बात करने के बाद आश्वासन दिया कि आपका लोगों का मकान नहीं टूटेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post