सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने वाराणसी में की जनसभा, कहा : दोनों शहजादे मिलकर शह नहीं बल्कि मात देने का कर रहे काम

लोकसभा चुनाव में मतदान के अंतिम चरण से पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने वाराणसी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि मैं काशी में हूँ या फिर क्योटो में। अखिलेश यादव ने कहा कि अब तक मैं यही कह रहा था कि इंडिया गठबंधन यूपी की 79 सीटों पर जीत रहा है, बस क्योटो में मुकाबला है। अब मैं ये कह रहा हूं कि हम सभी सीटें जीतने जा रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग हमें शहजादे कह रहे हैं वे ये जान लें कि इस बार दोनों शहजादे मिल कर शह नहीं बल्कि मात देने का भी काम कर रहे हैं। 

अखिलेश यादव ने कहा कि में सुनकर आया हूं, यहां किसानों के साथ भेदभाव हुआ है, यहां के किसानों को अपनी जमीन बचाने के लिए अपमानित होना पड़ा, लाठी खाना पड़ा, झूठे मुकदमों का सामना करना पड़ा, हम किसान भाइयों से कहकर जा रहे हैं, समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है, 4 जून के बाद सरकार बदलेगी, मंत्रिमंडल बदलेगा। किसानों की जमीन नहीं जाएगी, जमीन लेना भी पड़ा तो मार्केट के हिसाब से रेट दिलाएंगे। 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर व्यंग्य बाण चलाए। कहा, मोदी कहते हैं कि मैं बायोलॉजिकल नहीं हूं। मुझे ऊपर से परमात्मा ने भेजा है। हम सब बायोलॉजिकल हैं। मोदी को परमात्मा ने भेजा है मिशन पर। मिशन कौन सा, अडानी-अंबानी का काम कराने के लिए. नरेंद्र मोदी पान वालों पर जीएसटी लगा देते हैं। आपके परमात्मा कैसे हैं। अंबानी-अडानी की सरकार चलाते हैं। कहा कि नरेंद्र मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपया अरबपतियों का माफ किया। कुछ दिनों पहले एक अमीर घर के लड़के ने पूना में करोड़ों की गाड़ी से दो लोगों की हत्या कर दी। कोर्ट ने उससे कहा-300 शब्दों का निबंध लिखो। बनारस में ऐसा होता तो कोर्ट क्यों नहीं कहता। ऑटो, बस, किसी स्कूटर वाले से ऐसा हो जाए तो उससे निबंध लिखने को कहा जाएगा क्या? ये है नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान।

हमने मेट्रो दी, इन्होंने खारिज कर दी

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार ने वाराणसी के लिए मेट्रो का ऐलान किया था, इन्होंने खारिज कर दिया। हमने लैपटॉप दिया था, इन्होंने उसके बदले में कुछ दिया, लेकिन उस पर उंगलियां घिसते रहो चलता ही नहीं है। 112 नंबर वाली पुलिस अब पैसे लेकर काम करती है। सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए मॉर्डन किचन की तैयारी की थी, लेकिन इन्हें बनारस में तो उसे लगवा दिया, लेकिन बाकी जगह कोई काम नहीं हुआ। 

अखिलेश यादव ने कहा कि गुजरात में प्रधानसांसद ने अमूल प्लांट का उद्घाटन किया था। ये भाजपा की योजना नहीं थी, ऐसा करने वाले समाजवादी पार्टी के लोग थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post