सेंट के. सी. मेमोरियल इंग्लिश स्कूल के बच्चों ने मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम किये प्रस्तुत, विद्यालय परिवार ने मातृशक्ति को किया सम्मानित

सुराजकुंड नई सड़क स्थित सेंट के सी मेमोरियल इंग्लिश स्कूल व एसबीएसएस इंटर कॉलेज में मदर्स डे के उपलक्ष में माताओ के सम्मान हेतु कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसके मुख्य अतिथि जयपुर के विधायक गोपाल शर्मा रहे। इस कार्यक्रम का आरंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य रवि नंदन तिवारी व प्रबंधक तृप्ति तिवारी ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। 

साथ ही विद्यालय के संस्थापक स्व. डॉक्टर कैलाश चंद्र शर्मा की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया इसके बाद विद्यालय की पूर्व अध्यक्ष स्वर्गीय डॉक्टर गायत्री स्वास्थ्य शर्मा के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इसके पश्चात मुख्य अतिथि जयपुर विधायक गोपाल शर्मा का स्वागत हुआ उन्होंने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया इसके बाद नन्हे मुन्ने बच्चों ने मदर्स डे समारोह पर माताओ के लिए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति की। अभिभावक माताओ ने भी कई कार्यक्रम प्रस्तुत किया इसके पश्चात मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य और प्रबंधक ने माताओ  को पुरस्कार प्रदान किया। 

मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में महिला शक्ति की कर्मठता कार्य कुशलता की सराहना की उन्होंने जीजाबाई का उदाहरण देते हुए कहा कि जीजाबाई ने अपने बच्चों को बेहतर बनाया और हिंदू साम्राज्य की स्थापना की और मां का कर्तव्य है कि वह बालक के अंदर शिक्षा के प्रति प्रेम पैदा करे। 

समस्त कार्यक्रम का संचालन समृद्धि स्वास्थ्य शर्मा ने किया इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से कोऑर्डिनेटर श्रीवास्तव सुधा गर्ग दिनेश विश्वकर्मा सोनाली गुप्ता इत्यादि लोग उपस्थित रहे कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने आए हुए अतिथियों अभिभावक माताओ व समस्त शिक्षिकाओं के प्रति अपना आभार प्रकट किया और उनकी सराहना की वह मातृशक्ति को सम्मानित किया।


Post a Comment

Previous Post Next Post