सीर गोवर्धनपुर में कंप्यूटर इंस्टिट्यूट और लाइब्रेरी में लगी भीषण आग, शॉर्ट सर्किट से लगी आग चलते हुआ लाखों का नुकसान

वाराणसी के सीर गोवर्धनपुर में उस समय अपना तफरी मच गई। जब गोल्ड आर्चीज कंप्यूटर लाइब्रेरी में भीषण आग लग गया। आग इतनी भयानक थी कि आग की लपटे कमरे के बाहर निकल रही थी। 

दुकान के पड़ोस में रहने वाले लोगों ने शोर मचाया, तो आस पास के लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। स्थानीय लोग आग बुझाने में लग गये और फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी। घटना भोर के 3 बजे की बताई जा रही हैं।

लाइब्रेरी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

आग की सूचना के 10 मिनट बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। मौके पर चौकी इंचार्ज सीर गोवर्धनपुर भी मौजूद रहें। वहीं लाइब्रेरी के मालिक जयप्रकाश ने बताया कि वह अपने सहयोगियों के मदद से कंप्यूटर इंस्टीट्यूट और लाइब्रेरी चलाते हैं। 

उन्होंने बताया कि हम लोग प्रतिदिन रात को यहीं रूकते थे। लेकिन आज किसी कारण से कोई नहीं रूका था। जिससे लाइब्रेरी में शार्ट सर्किट से आग लगने की वजह से लाखों का नुकसान हो गया।

फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू

दुकान के मालिक जयप्रकाश ने बताया कि लाइब्रेरी में 5-6 लड़कों का लैपटॉप और किताब रखी हुई थी। इसके अलावा कुछ दस्तावेज भी रखा हुआ था। मौके पर पहुंची 1 फायर ब्रिगेड की गाड़ी को आग बुझाने में 50 मिनट का समय लगा। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने बताया कि आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट लग रहा हैं। अभी आग पर काबू पा लिया गया हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post