बाबा विश्वनाथ के दर्शन हेतु हुई नेक पहल, काशी वासियों के लिए बनेगा अलग काशी द्वार, बाहरी श्रद्धालुओं के लिए बनेंगे दो अतिरिक्त द्वार

सावन में काशीवासियों को बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए अब लंबी लाइन में नहीं लगना होगा। नंदू फारिया गली की तरफ से काशीवासी बाबा का दर्शन करेंगे। इसके लिए अलग काशी द्वार बनाया जा रहा है। वहीं सावन में भक्तों की भीड़ को देखते हुए बाहरी श्रद्धालुओं के लिए भी दो अतिरिक्त द्वार बनाए जा रहे है। काशी विश्वनाथ न्यास सावन की तैयारी में जुटा है। 

सावन में बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन को देश भर से भक्तों की भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में दो अलग प्रवेश द्वार बनाए जा रहे हैं। वहीं काशीवासियों के लिए अलग से नंदू फारिया गली की तरफ से अलग काशी द्वार बनाया जाएगा। मंडलायुक्त ने अधिकारियों के साथ विश्वनाथ धाम का निरीक्षण कर सावन की तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने तैयारी को लेकर पूरी कार्ययोजना बनाकर दो दिनों में प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। दरअसल, काशी विश्वनाथ कारिडोर के निर्माण के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ी है। सावन में भीड़ और बढ़ जाती है। ऐसे में बाहरी श्रद्धालुओं के साथ ही बाबा के नियमित दर्शन करने वाले काशीवासियों को भी लाइन में लगकर इंतजार करना पड़ता है। ऐसे में काशीवासियों के लिए अलग प्रवेश द्वार की मागं काफी दिनों से की जा रही थी। इसके बाद प्रशासन व मंदिर न्यास ने अपसी सहमति से काशीवासियों के लिए अलग काशी द्वार बनाने का निर्णय लिया है। ताकि सावन में काशीवासियों को दिक्कत का सामना न करना पड़े।

Post a Comment

Previous Post Next Post