श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के रेड जोन में मोबाइल लेकर पहुंचे सिपाही ने बनाया वीडियो और फोटो, नियम उल्लंघन पर मंदिर प्रशासन करेगा कार्रवाई

वाराणसी जिला प्रशासन सावन में बाबा विश्वनाथ के भक्तों की सुरक्षा का खाका तैयार कर रहा है। उधर सोमवार को एक सिपाही ने ही बाबा विश्वनाथ की सुरक्षा में सेंध लगा दी। सिपाही गर्भगृह के अंदर मोबाइल लेकर पहुंचा और उसने वहां की फोटो और वीडियो भी बनाया।

मंदिर की लाइव स्ट्रीमिंग से पकड़ी गई सिपाही की इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया तो हड़कंप मच गया। रेड जोन में मोबाइल जाने को मंदिर प्रशासन ने गंभीरता से लिया है और जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।


श्रद्धालुओं के साथ पहुंचा था सिपाही 


श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के रेड जोन में सिपाही के मोबाइल लेकर जाने पर हड़कंप मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि मंदिर प्रशासन के लाइव फुटेज में सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर एक सिपाही कुछ श्रद्धालुओं के साथ मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करता है और बाबा विश्वनाथ को जल चढ़ाने वाली जलधारी को लांघकर अंदर पहुंचता है और बाबा को फूल-माला चढ़ाता है।


दूसरी जलधारी लांघकर बनाया वीडियो 


दूसरे वीडियो में देखा जा सकता है कि सिपाही उसके बाद दूसरी जलधारी भी लांघकर एक कोने में खड़ा हो जाता है और कुछ ही देर बाद जेब से मोबाइल निकालकर पहले फोटो और बाद में वीडियो बनाकर मोबाइल को अंदर रख लेता है। फिर श्रद्धालुओं के साथ बाहर चला जाता है।


नियमों का उल्लंघन, जांच के बाद होगी कार्रवाई 


मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वभूषण मिश्रा ने बताया- यह श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के सुरक्षा नियमों का उल्लंघन है। वीडियो सामने आने के बाद जांच कराई जा रही है। जो भी इस मामले में दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बता दें कि मंदिर की सुरक्षा गाइडलाइन अनुसार विश्वनाथ मंदिर चेकिंग पॉइंट के बाहर ही मोबाइल जमा करा लिया जाता है। कोई भी मंदिर के गर्भगृह में मोबाइल, पेन या कंघी लेकर नहीं जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post