तमिलनाडु के मदुरै में ट्रेन के खड़े डिब्बे में लगी भीषण आग

तमिलनाडु के मदुरै में शनिवार को एक ट्रेन के खड़े डिब्बे में आग लग गई। दक्षिणी रेलवे सूत्रों के मुताबिक, यहां यार्ड में एक पर्यटक ट्रेन के एक कोच में आग लग गई। तमिलनाडु ट्रेन के आग में मरने वालों की संख्या लगभग 10 रही। वहीं इस रेल हादसे में 20 लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी। यात्री द्वारा डिब्बे में अवैध रूप से गैस सिलेंडर लाया गया था, जिसके कारण आग लगी। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह 5.15 बजे के करीब मदुरै यार्ड में पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस के एक निजी कोच में आग लग गई। 

आग की लपटें देख रेलवे ने तुरंत अगल-बगल के डिब्बों को अलग कर दिया, ताकि आग दूसरे डिब्बों तक न फैल सके।
परंतु आग से एक डिब्बा पूरी तरह से जलकर खाक हो गया। रेलवे कर्मचारी ने आग बुझाने वाले यंत्र और पानी की बौछारें डाली। हालांकि आग पर इसका कोई असर नहीं हुआ। बाद में अग्निशमन सेवा ने आग पर काबू पा लिया और अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ। रेलवे ने कहा कि आईआरसीटीसी के जरिए कोई भी कोच बुक कर सकता है, लेकिन सिलेंडर ले जाने पर प्रतिबंध है। 

फिर भी एक यात्री सिलेंडर लेकर चढ़ गया जिसके बाद यह घटना हुई। डीआरएम समेत रेलवे अधिकारी मौके पर मौजुद रहे। घायलों को मदुरै के सरकारी राजाजी कॉलेज में भर्ती कराया गया। वहीं दक्षिणी रेलवे ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। वहीं इस हादसे से जुड़े दो वीडियो सामने आई, जिसमें एक महिला सहित कई यात्री बचाओ-बचाओ चिल्लाते हुए और रोते हुए नजर आ रहे हैं और थोड़ी देर बाद आवाज बंद हो गई।

Post a Comment

Previous Post Next Post