बाबा नरवाबीर प्रबंध समिति द्वारा फलाहार खीर का किया गया वितरण

शिव की नगरी काशी में कांवरिया व शिवभक्तों की सेवा के लिए सावन माह के अंतिम रविवार को बाबा नरवा वीर प्रबंध समिति के तत्वावधान में बुलानाला टाउनहॉल सब स्टेशन के नीचे फलाहार खीर का वितरण किया गया। 2000 लीटर (20 कुंतल) दूध से निर्मित खीर वितरण के कार्यक्रम में डाक बम व बोल बम के जयकार के साथ कांवरियों समेत गुजरने वाले राहगीरों को बाबा के प्रसाद का वितरित किया गया। खीर वितरण कार्यक्रम से पूर्व बाबा नरवा वीर, मां दुर्गा, मां शीतला व बजरंगबली का श्रावणी श्रृंगार कर खीर का भोग लगाकर मंदिर के पुजारी द्वारा विधि-विधान से पूजन-अर्चन कर खीर वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 


कार्यक्रम संयोजक गणेश यादव ने बताया कि सावन माह में काशी में एकमात्र खीर वितरण कार्यक्रम में समिति के सदस्यों व क्षेत्रीय नागरिकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और शिवभक्तों में खीर का प्रसाद बांटकर प्रफुल्लित हुए। खीर का प्रसाद पाने के लिए शिव भक्तों में गजब की होड़ मची रही। एक बार खीर के सेवन से मन न भरने पर कई बार कतार में लगकर श्रद्धालुओं ने खीर का लुत्फ उठाया। 


सावन के अंतिम सोमवार होने के चलते समिति के सदस्यों ने व्रति श्रद्धालुओं के लिए साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखते हुए फलाहार खीर से शिव भक्तों को स्फूर्ति प्रदान की। समिति द्वारा वितरित फलाहार खीर का प्रसाद ग्रहण करने के पश्चात शिवभक्तों ने बोल बम के जयकारे के साथ भोले के दरबार में आशीर्वाद प्राप्त किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post