सुसुवाही सचिवालय में सीवर के गंदे पानी से गुजर रहे लोग

सुसुवाही स्थित सचिवालय में मिशन इंद्रधनुष 5.0 के तहत समस्त गांव शहरी क्षेत्र में बच्चों और गर्भवती महिलाओं के लिए टीकाकरण के साथ ही पोलियो ड्रॉप और गर्भवती महिलाओं को विटामिन और कैल्शियम की दवा कैंप लगाकर दिया जा रहा है। इसी क्रम में सुसुवाही के सचिवालय में बच्चे और गर्भवती महिलाएं पहुंच रहे हैं। बता दे की जहां पर सचिवालय स्थित है वहां विगत कई महीनो से सीवर का पानी भरा हुआ है इन सीवर के पानी से महिलाएं और बच्चे गुजर रहे हैं बता दे कि इसमें मच्छर भी पनप रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग जहां एक तरफ लोगों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए कैंप लगाकर दवा वितरित कर रहा है। 

वही यहां पर जमा गंदा पानी कई बीमारियों को दावत दे रहा है। इस समस्या को लेकर नवसृजित वार्ड सुसुवाही के पार्षद गुड्डू पटेल ने सदन में भी आवाज उठाई थी। इसके साथ मीडिया के सामने भी उन्होंने साफ सफाई को लेकर सवाल खड़ा किया था। हालांकि इस जगह पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की एएनएम मंजू देवी आशा और आंगनवाड़ी कार्यकत्रियो को लेकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं कि जो भी बच्चे हैं जिनको टीका नहीं लगा है और जो गर्भवती महिलाएं हैं वह भी आकर सचिवालय पर दवा और टीका लगवा ले। 

उन्होंने बताया कि 7 तारीख से 12 तारीख तक अभियान चलेगा। उन्होंने बताया कि जिन बच्चों का टीकाकरण छूट गया है उन बच्चों को बुलाकर और उनके घर पर भी जाकर टीकाकरण किया जा रहा है। जीरो से लेकर 5 वर्ष तक के सभी बच्चों को टीका लगाया जा रहा है। बच्चों को टीके लगाने के साथ-साथ कभी-कभी फीवर भी आ जाता है उसके लिए भी बच्चों को दवा दिया जा रहा है। इसके साथ ही कीड़ी की भी दवा दिया जा रहा है। अभी तक हमारे पास चार गर्भवती महिलाएं पहुंची है।

Post a Comment

Previous Post Next Post