पीस कमेटी की बैठक में लोगों से शांति, सौहार्द बनाए रखने की हुई अपील

आर0एस0 गौतम पुलिस उपायुक्त काशी जोन कमिश्नरेट वाराणसी की अध्यक्षता में अपर पुलिस उपायुक्त, काशी- जोन, सहायक पुलिस आयुक्त, दशाश्मेघ व प्रभारी निरीक्षक चौक, लक्सा व थानाध्यक्ष दशाश्वमेध की उपस्थिति में थाना लक्सा क्षेत्र अंतर्गत पीस कमेटी की मीटिंग आहुत की गयी। जिसमें क्षेत्र के संभ्रात व्यक्ति व शांति समिति के लोग मौजूद रहे। गोष्ठी में पुलिस उपायुक्त द्वारा विभिन्न दिशा-निर्देश दिये गये। पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा गोष्ठी में मौजूद समस्त व्यक्तियों से अपील की गयी कि आप लोग अफवाहों से बचें, यदि कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म संप्रदाय का हो अफवाह फैलाता हो तो संबंधित प्रभारी निरीक्षक थानाध्यक्ष एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर अवगत कराएं। 


यदि कोई व्यक्ति अफवाहों पर विचार कर किसी प्रकार का कोई उदंडता करेगा तो उसके विरुद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने सर्व सम्बन्धित को अवगत कराया गया कि सोशल मीडिया या अन्य माध्यमों से नफरत, द्वेष, कटुता, साम्प्रदायिक अफवाह फैलाने वाले अफवाहों से बचें तथा स्वयं भी सोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रकार को कोई मैसेज न भेजे जिससे कानून व्यवस्था के प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने पाये। सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है। 


अपने आसपास खासकर नये उम्र के युवाओं को समझायें बुझायें की किसी के बहकावे में न आयें तथा नफरत व द्वेष फैलाने वाले भ्रामक संदेश से बचें व सत्यता का पूर्ण रूप से पता लगाने के बाद ही किसी भी बात पर अमल करें तथा भ्रामक संदेशों का खण्डन करें। गोष्ठी के दौरान पुलिस उपायुक्त द्वारा हिन्दू व मुस्लिम पक्षकारों से अपील की गयी, कि कोई भी सौहार्द बिगाड़ने वाली बाते नहीं करेगा और न इस संबंध में किसी प्रकार की गोष्ठी करेगा। गोष्ठी के दौरान मौजूद व्यक्तियों की समस्याओं को सुना गया व उनका निराकरण किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post