नगर निगम कार्यकारिणी बैठक हुई सकुशल संपन्न

महापौर अशोक कुमार तिवारी की अध्यक्षता में कार्यकारिणी कक्ष में आठ घंटे मैराथन बैठक की गयी, जिसमें विगत कार्यकारिणी दिनांक-14 एवं 17 जुलाई में लिये गये निर्णय पर नगर निगम प्रशासन द्वारा की गयी कार्यवाही की समीक्षा की गयी। जिसमें आज निर्णय लिया गया कि प्रत्येक जोन में अलग-अलग सफाई की संस्थायें काम करेगें, जिससे सफाई को लेकर आपस में प्रतिस्पर्धा बनी रहेगी। कार्यकारिणी समिति में महापौर द्वारा निर्णय लिया गया कि प्रत्येक सफाईकर्मी जी0पी0एस0 से लैस रहेगें। नगर निगम की दुकानों के सम्बन्ध में समीक्षा की गयी, जिसमें चर्चा की गयी कि दुकानों का दर वर्तमान में अत्यधिक कम है।


यदि सभी दुकानों का सर्किल दर के आधार पर निर्धारण किया जाता है तो नगर निगम को रु0 15 करोड़ की आय होगी, यदि बाजार दर से निर्णय लिया जाता है तो नगर निगम को रु0 29 करोड़ की आय होगी। बैठक में महापौर द्वारा स्पष्ट किया गया कि माह में तीन कार्यकारिणी और एक सदन की बैठक अनिवार्य रूप से की जायेगी, जिससे जिम्मेदार अधिकारियों के द्वारा नगर की मूल समस्याओं के निस्तारण हेतु जवाबदेह बनाया जा सके। 


महाप्रबन्धक, जलकल से जलकर व सीवरकर की वसूली के सम्बन्ध में जानकारी चाही गयी, महाप्रबन्धक द्वारा अवगत कराया गया कि विगत अगस्त माह में जलकल विभाग के द्वारा रु0 21 करोड़ की वसूली की गयी है, जो अब तक का इस अवधि में सर्वाधिक वसूली है। गृहकर की समीक्षा में जानकारी प्राप्त की गयी, जिसमें बताया गया कि अभी तक शिकायतों का निस्तारण करा दिया गया है। बैठक में कार्यकारिणी समिति के सभी सदस्यों के अतिरिक्त नगर आयुक्त शिपू गिरि, अपर नगर आयुक्त राजीव कुमार राय, सुमित कुमार, अनूप वाजपेयी सहित समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post