प्रधानमंत्री के काशी आगमन के मद्देनजर चल रही तैयारियों का आलाधिकारियों ने लिया जायजा

करीब 1400 करोड़ की परियोजनाओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं। 23 सितंबर को प्रधानमंत्री का अपने संसदीय क्षेत्र का 42वां दौरा होगा। पीएम के आगमन को देखते हुए कार्यक्रम स्थल पर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। पीएम के स्वागत के लिए जगह-जगह पॉइंट बनाने के साथ-साथ कार्यक्रम स्थल का लगातार भाजपा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी जायजा ले रहे हैं। 


भाजपा पदाधिकारी प्रधानमंत्री के जनसभा में 1 लाख तक की भीड़ जुटाना का लक्ष्य कार्यकर्ताओं को दे रहे हैं। भीड़ जुटाने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल के नेतृत्व में आम-जनमानस के बीच जनसंपर्क का काम भी शुरू कर दिया गया है। जनसभा स्थल भी बरसात को देखते हुए टेंट को जर्मन हैंगर विधि से बनाई जा रही है जिसमें लाखों कुर्सियां लग रही है। 


पीएम अपने संसदीय क्षेत्र के 42वें दौरे के दौरान देश के पहले धार्मिक थीम पर आधारित एक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की आधारशिला भी रखेंगे। स्टेडियम के भवन का मुख्य द्वार भगवान शिव के आकार के साथ-साथ स्टेडियम के अंदर के भवन उनकी नगरी काशी पर आधारित है। करीब 5 घण्टे काशी प्रवास के दौरान पीएम काशी के विकास में चार चांद लगाने वाले अन्य योजनाओं के साथ-साथ वाराणसी समेत 16 अटल आवासीय विद्यालय का लोकार्पण भी करेंगे। 


प्रधानमंत्री रुद्राक्ष अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में संवाद भी करेंगे इसके अलावा प्रधानमंत्री काशी सांसद सांस्कृतिक महोत्सव के विजेताओं को सम्मानित भी करेंगे। वही जिलाधिकारी एस राज लिंगम में पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया प्रधानमंत्री के आगमन के विषय में विस्तार से बताया और अपने मातहतो को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

Post a Comment

Previous Post Next Post