आईआईटी की छात्रा से छेड़खानी मामले में आरोपी की गिरफ्तारी की हुई मांग, बढ़ी धाराएं

IIT-BHU में गन पॉइंट पर छात्रा के साथ छेड़खानी और इसका वीडियो बनाने वालों को पुलिस अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है। इसके विरोध में बुधवार की शाम हजारो स्टूडेंट्स सड़क पर उतर गए। छात्रों ने IIT डायरेक्टर ऑफिस से 3 किलोमीटर तक जस्टिस रैली निकाली। छात्र हैदराबाद गेट और विश्वेश्वरैया चौराहे से होते हुए वापस IIT डायरेक्टर ऑफिस पहुंचे। इसके बाद डायरेक्टर ऑफिस के बाहर धरने पर बैठ गए। इस दौरान छात्रों ने कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है, तब तक धरना जारी रहेगा।

दरअसल, बुधवार दोपहर 1 बजे तक 500 छात्र ही डायरेक्टर ऑफिस बैठे थे। इसमें से कई छात्राएं मदन मोहन मालवीय की तस्वीर लेकर नजर आईं। कई छात्राओं के हाथ में पोस्टर हैं। इन पर लिखा है- बिटिया से 'पीड़िता' कब तक। इस दौरान छात्राओं ने कहा- पुलिस ने घटना के बाद दिलासा दी थी कि यहीं सड़क पर सबके सामने दरिंदों को मारेंगे। लेकिन, घटना को 7 दिन हो गए। आखिर आरोपी कहां हैं? क्यों पुलिस पकड़ नहीं पा रही है?

दोपहर 2 बजे से छात्रों की संख्या बढ़ने लगी। शाम 4 बजे तक करीब 6 हजार छात्र जुट गए। इसके बाद सभी छात्रों ने रैली निकाली। इस दौरान छात्रों ने जमकर नारेबाजी भी की।वही अब इस मामले मे छात्रा के बयान के बाद पुलिस ने धाराएं बढ़ाई है। पुलिस ने गैंगरेप का केस दर्ज किया छात्रा ने बयान में कहा - मेरे साथ गैंगरेप हुआ था। पुलिस ने मुकदमे में धारा 376 D और 509 बढ़ाया है घटना के आठ दिन बाद भी आरोपी नहीं गिरफ्तार हुए हैं । वही इस मामले मे पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने कहा की कार्यवाही जारी है कई लोगों से  पूछताछ की जा चुकी है। बीएचयू आईआईटी के प्रमुख लोगों से मीटिंग की गई है आरोपी के धर पकड़ के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post