बीएचयू के 103वे दीक्षांत समारोह में मिली 14600 उपाधियां, मंच से दिये गए 31 पदक, पदक प्राप्त विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिले

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में आयोजित 103वाँ दीक्षांत समारोह बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। इस मौके पर काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के चांसलर गिरिधर मालवीय,मुख्य अतिथि भारत सरकार के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार प्रोफेसर अजय कुमार सूद ,वाइस चांसलर सुधीर कुमार जैन,कुलगुरू वी के शुक्ला,और साथ में सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे ।

सर्व प्रथम समारोह स्थल पर शिष्ट मंडल का आगमन हुआ और सभी अतिथि मंचासीन हुए इसके पश्चात मालवीय जी की प्रतिमा पर मुख्य अतिथि और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के चांसलर और वाइस चांसलर सहित सभी पदाधिकारियों ने मल्यार्पण किया और उसके बाद काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के परंपरा के अनुसार यहां कुल गीत की प्रस्तुति की गई।

 काशी हिंदू विश्वविद्यालय के चांसलर गिरधर मालवीय के हाथो बच्चे गोल्ड मेडल और डिग्री पाकर काफी उत्साहित दिखे ।इसी कड़ी में भद्रप्रिया से बात करने पर उन्होंने बताया कि मुझे तीन गोल्ड मेडल मिले हैं जिनमें चांसलर मेडल, बीएचयू मेडल और महाराजा विभूति नारायण मेडल मिला है आगे उन्होंने बताया की मैं परफॉर्मिंग आर्ट से हूं और मुझे यूनिवेसिटी टॉपर के लिए ये मेडल मिला है ।

 बता दे कि इस समारोह में विश्वविद्यालय के ओर से 14,600 स्टूडेंट्स को उपाधियां प्रदान की गयी। इस वर्ष विभिन्न संस्थानों व संकायों में कुल 539 पदक प्रदान किये गए। साथ ही मुख्य कार्यक्रम में मंच से 31 पदक दिये गए। इस मौके पर सभी छात्र छात्राएं दीक्षांत के निर्धारित परिधान में मौजूद रहे । वही उपाधि प्राप्त विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। विद्यार्थियों ने अपने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता गुरुजनों को दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post