प्रधानमंत्री आवास के पास फुटपाथ पर पद्मश्री पुरस्कार रखकर लौटे पहलवान बजरंग पूनिया, प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी पुलिस को देते हुए कहा : प्रधानमंत्री तक पहुंचा दीजिये

 भारतीय पहलवान और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया ने पद्मश्री पुरस्कार लौटा दिया। पूनिया ने जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और संजय सिंह के चुनाव के विरोध में अपना पत्र सौंपने के लिए संसद पहुंचने की कोशिश की तो दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने उन्हें कर्तव्य पथ पर रोक दिया। पूनिया को जब दिल्ली पुलिस अधिकारियों ने रोका तो उन्होंने कहा, ‘‘नहीं, मेरे पास कोई अनुमति नहीं है। अगर आप इस पत्र को प्रधानमंत्री को सौंप सकते हैं तो ऐसा कर दीजिये क्योंकि मैं अंदर नहीं जा सकता। मैं न तो विरोध कर रहा हूं और न ही आक्रामक हूं। इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री आवास के सामने फुटपाथ पर अपना पुरस्कार रख दिया। 

रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के इलेक्शन में भी पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह के चुने जाने के बाद से ही दिग्गज भारतीय पहलवानों ने फिर अपना विरोध शुरू कर दिया। एक दिन पहले ही ओलंपिक मेडलिस्ट साक्षी मलिक ने नाइंसाफी के आरोप में रेसलिंग छोड़ने का ऐलान कर दिया। कुछ महीनों पहले ही हरिद्वार जाकर गंगा नदी में अपने मेडल बहाने की धमकी देने वाले भारत के दिग्गज रेसलर बजरंग पूनिया ने अब कुछ ऐसा किया है जिने हर किसी को हैरान कर दिया। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ इस साल जनवरी से ही मोर्चा खोले हुए बजरंग ने अपना पद्मश्री लौटाने का ऐलान किया और इस बार बजरंग पूनिया ने सिर्फ ऐलान ही नहीं किया, बल्कि भारत सरकार की ओर से दिए गए इस सम्मान को लेकर सीधे प्रधानमंत्री आवास तक पहुंच गए। जब वहां पुलिस ने उन्हें रोका तो स्टार रेसलर ने वहीं फुटपाथ पर अपना पद्मश्री मेडल रख दिया.

Post a Comment

Previous Post Next Post