प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 44वें दौरे पर 24-25 फरवरी को आएंगे वाराणसी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 44वें दौरे पर 24-25 फरवरी को आएंगे वाराणसी

वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र में 44वां दौरा 24-25 फरवरी को संभावित है। प्रधानमंत्री सिगरा स्टेडियम, अमूल प्लांट, सारनाथ सौंदर्यीकरण समेत कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। माघ पूर्णिमा पर पीएम मोदी सीर गोवर्धन में संत रविदास स्थल पर शीश नवाएंगे। उनकी 25 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही मंदिर के विकास और सुंदरीकरण के लिए 50 करोड़ की परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी का 44वां दौरा पूरी तरह से वाराणसी शहर की परियोजनाओं पर केंद्रित होगा। पीएम मोदी सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के समापन पर मेधावियों को पुरस्कृत करेंगे। जल्द ही सीएम योगी उन परियोजनाओं की प्रगति रिपोर्ट देखने के लिए वाराणसी पहुंच सकते हैं। शासन ने कई प्रमुख कामों को पूरा करने के लिए 15 फरवरी तक की डेटलाइन रखी है। इसे फाइनल टच दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री के संभावित दौरे की जानकारी के बाद प्रशासनिक महकमा में तैयारियों का दौर शुरू हो चुका है लेकिन अधिकारी प्रारंभिक प्रोटोकॉल की प्रतीक्षा कर रहे हैं।


काशी के सांसद पीएम मोदी का 44वां दौरा

लोकसभा चुनाव 2014 में वाराणसी संसदीय क्षेत्र से सांसद बनकर काशी से ऐसा नाता जोड़ा कि प्रधानमंत्री रहते 9.5 साल में 43 बार यहां आ चुके हैं। अब वाराणसी में उनका 44वां दौरा 24-25 फरवरी को संभावित है। उन्होंने काशी से ही स्वच्छता का संकल्प लिया जब पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की तो असि घाट पर फावड़ा चला कर काशी से संदेश दिया। पीएम मोदी 43 बार काशी आए उसमें चार बार एयरपोर्ट (ट्रांजिट विजिट) तक ही रहे। नौ सालों में तीन मौके ऐसे भी आए जब उनका दौरा विभिन्न कारणों से निरस्त हुआ। इस साल 2023 में पीएम 24 मार्च को संपूर्णानंद विवि में और 7 जुलाई को हरहुआ में जनसभा की थी। 

सीर गोवर्धन में करेंगे परियोजनाओं का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 44वें काशी दौरे पर धार्मिक दृष्टिकोण भी अलग रहेगा। काशी आगमन पर पीएम नरेंद्र मोदी सीर गोवर्धन में संत रविदास स्थल पर शीश नवाएंगे। उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे और मंदिर के विकास और सुंदरीकरण की 50 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण करने की संभावना है। संत रविदास की प्रतिमा समेत अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास पीएम ने वर्ष 2019 में किया था। सीर गोवर्धन में पीएम का तीसरा दौरा होगा, मंदिर प्रशासन की ओर से उन्हें आयोजन के लिए विशेष आमंत्रित भी किया गया है।

Ktv News Varanasi

Greeting from KTV Channel, Varanasi Leading News and Social content Provider television Channel covering almost 15,00,000 Domestic and commercial Screen in the Town

Post a Comment

Previous Post Next Post