मोनिका पाल के हत्यारो की गिरफ्तारी न होने से भड़के ग्रामीण और परिजन, कपसेठी पुलिस की हिला-हवाली का लगाया आरोप

मोनिका पाल हत्याकांड को लेकर बुधवार को बड़ी संख्या में जिला मुख्यालय पहुंचे परिजनों ने जमकर प्रदर्शन किया। कचहरी मुख्यालय मार्ग पर परिजनों ने प्रदर्शन किया। जिसके चलते मुख्यालय के प्रमुख मार्ग पर आवागमन बाधित हो गया प्रदर्शन के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई। 

स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा परिजनों को समझाने बुझाने का प्रयास लगातार जारी रहा। परिजनों का आरोप रहा कि थाना पुलिस कपसेठी जानबूझकर मोनिका पाल के हत्यारो की गिरफ्तारी नहीं कर रही है। राष्ट्रीय धनगर महासभा के बैनर तले हुए प्रदर्शन में लोगों ने कहा कि हत्यारो की गिरफ्तारी न होने से समाज में आक्रोश व्याप्त है ।अगर एक सप्ताह के अंदर मोनिका पाल के हत्यारो की गिरफ्तारी नहीं हुई और थाना प्रभारी कपसेठी को निलंबित नहीं किया गया। तो 6 मार्च से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। बता दे की विगत 21 फरवरी को लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस में बोरे में बन्द मोनिका पाल का शव मिला था। 

मामले में लगभग एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से परिजनो मे बेहद आक्रोश है। समाज के लोगों ने कहा कि इस पूरे मामले में पुलिस प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आई है यदि हमें न्याय नहीं मिलता है तो हम 6 मार्च को जाम करेंगे और 8 मार्च को पूरे प्रदेश में चक्का जाम करेंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। परिजनों और ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन को न्याय की गुहार लगाते हुए ज्ञापन दिया।

इस विषय में पुलिस कमिश्नर ने बताया कि मामले की विवेचना चल रही है जो अभियुक्त हैं उसके विषय में जानकारी करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है इसमें एसओजी की टीम लगी हुई है साथ ही थाने की टीम भी कार्यरत है इस विषय में ग्रामीण और परिजनों की जो चिंताएं थीं उससे उन्होंने हमें अवगत कराया है। हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि इस मामले में निष्पक्ष जांच होगी और तथ्यों को आपके सामने लाया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post