भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समर्थन में आयोजित 'ज्योत से ज्योत जगाते चलो' कार्यक्रम में कांग्रेसजनों ने की शिरकत

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समर्थन में कवि प्रदीप जी की जयंती से उनके स्मरण पर शुरू हुए आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम 'ज्योत से ज्योत जगाते चलो' कार्यक्रम वाराणसी पराड़कर भवन में सम्पन्न हुआ। यह कार्यक्रम राहुल गाँधी की "भारत जोड़ो - न्याय यात्रा" का सन्देश जन-जन तक पहुंचाने की मुहिम के उद्देश्य से चल रहा है। कार्यक्रम में कवि स्व.प्रदीप जी के चित्र के समक्ष पुष्पांजलि कर व दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का भव्य शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम को प्रदेश अध्यक्ष अजय राय व राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर शुरू किया। न्याय के हक़ की आवाज संगीतबद्ध होकर गूंजी। इस कार्यक्रम के संयोजक कोषाध्यक्ष उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी शिव पांडे की उपस्थिति रही। सुर संगम द्वारा एक सुरमयी संध्या के ज़रिए न्याय के हक़ की आवाज़ बुलंद करते हुए काशी की धरती पर 'ज्योत से ज्योत जगाते चलो' कार्यक्रम सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा की अन्याय का अंधेरा मिटाते चलना है ,ज्योत से ज्योत जगाते चलना है।हम सुर संगम के टीम को शानदार प्रस्तुति के लिए धन्यवाद ज्ञापित करते है।साथ ही हम यही कहेंगे की पिछले दस साल-मोदी सरकार का अन्याय काल अगर मोदी सरकार के पिछले 10 वर्षों की कहानी लिखी जाए तो वह अन्याय से शुरू होकर अन्याय पर खत्म होगी।  इस तानाशाही सरकार ने अन्याय और अत्याचार की सारी सीमाएं लांघ कर एक ऐसी क्रूर और निर्मम व्यवस्था को जन्म दिया है, जहां देश का गरीब स्वाभिमान के साथ दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष करने को मजबूर है। मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में न सिर्फ आम इंसान का जीवन मुश्किल कर दिया बल्कि लोकतंत्र का गला घोंटने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी।जहां एक तरफ बेतहाशा बेरोजगारी युवाओं के सपनों को चकनाचूर कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कमरतोड़ महंगाई गरीबों और मध्यम वर्ग का जीवन बेहद मुश्किल बना रही है।

आज जहां देश में किसानों को उनकी मेहनत का मोल नहीं मिल रहा, तो वहीं मजदूर अपना खून पसीना जलाकर भी परिवार का पेट नहीं भर पा रहे।बेटियां अपने सम्मान और सुरक्षा के लिए सड़कों पर बैठी हैं तानाशाह सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने को मजबूर हैं।अन्याय के खिलाफ न्याय की यह लड़ाई राहुल गाँधी जी के नेतृत्व में जारी रहेगी।और उत्तर प्रदेश में राहुल गाँधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ऐतेहासिक होगी । कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष ,पूर्व मंत्री अजय राय ,राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ,प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष मिश्रा,जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष, अनिल श्रीवास्तव, प्रजानाथ शर्मा, प्रदेश महासचिव रामकिशुन पटेल ,प्रदेश सचिव पंकज सोनकर, दिलीप चौबे, फसाहत हुसैन बाबू, पूनम विश्वकर्मा,पंकज चौबे, दुर्गाप्रसाद गुप्ता युथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष विकास सिंह, दक्षिणी उपाध्यक्ष अनुपम राय, रोहनिया विधानसभा अध्यक्ष आशुतोष सिंह आदि बड़ी संख्या में श्रोतागण उपस्थिति रहे।









Post a Comment

Previous Post Next Post