विकास खण्ड पिंडरा के परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 60 जोड़े ने लिये सात फेरें

विकास खण्ड बड़ागांव और पिंडरा के 60 जोड़े सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत एक दूजे के हुए।नवजीवन में प्रवेश कर उनके चेहरे खिल उठे। विकास खण्ड पिंडरा के परिसर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सामूहिक विवाह लोगों के धार्मिक रिति रिवाज़ के अनुसार किया गया। 

कार्यक्रम में गायकों ने सुमधुर मांगलिक गीत प्रस्तुत किए। मुख्य अतिथि डाॅ अवधेश सिंह विधायक पिंडरा ने नवदंपतियो को आशीर्वाद देते हुए कहा की इस योजना से आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के युवाओं का धूम धाम से पूरे विधि विधान से विवाह किया जाता है।

खण्ड विकास अधिकारी प्रतिभा चौरसिया और डाॅक्टर छोटेलाल तिवारी ने बताया कि प्रत्येक जोड़े पर सरकार द्वारा इक्यावन हजार रूपए खर्च किए जाते है। इस अवसर पर गायत्री परिवार के पुरोहितों द्वारा वर वधु को एक एक पौधा लगाने और नशा छोड़ने का संकल्प भी दिलाया गया।कार्यक्रम में पूर्व ब्लॉक प्रमुख सतेंद्र, नोडल अधिकारी सुभाष कुमार, ज्वाइंट बीडीओ गिरीश मिश्र, पवन सिंह,एडीओ आईएसबी संजय श्रीवास्तव इत्यादि लोग उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन एडीओ आईएसबी संजय श्रीवास्तव ने किया।



 





Post a Comment

Previous Post Next Post