काशी को मांस मदिरा मुक्त क्षेत्र घोषित करने हेतु चला जागरूकता अभियान, तीन जादूगर बाइक से काशी से अयोध्या हुए रवाना

धर्म की नगरी काशी को मांस मदिरा मुक्त क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर अनोखे जागरूकता अभियान की शुरुआत हुई। देश के तीन नामचीन जादूगरों ने आंख पर पट्टी बांधकर काशी से अयोध्या तक के बाइक यात्रा पर निकले और केन्द्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार से काशी में मांस मदिरा के बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की। 

जादूगर मारुति,रामकृष्णा और जितेन्द्र बाइक से अयोध्या के लिए  रवाना हुए। आगमन सामाजिक संस्था और ब्रह्म सेना के बैनर तले यह यात्रा निकाली गई। धर्म सम्राट स्वामी कालपात्री जी महाराज के कर्मस्थली धर्म संघ सेवा मंडल से यह अनोखी यात्रा शुरू हुई। धर्म संघ के सचिव जगजीतन पांडेय और अभियान के नेतृत्वकर्ता एवं आगमन संस्था के संस्थापक डॉ संतोष ओझा ने हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा को रवाना किया।


 इस दौरान जन जन की यही पुकार मांस मदिरा मुक्त हो, बाबा धाम के नारे गूंजते रहें। बता दें, कि इस पूरे यात्रा के दौरान यह तीनों जादूगर वाराणसी सहित,जौनपुर, सुल्तानपुर सहित पूरे मार्ग में पम्पलेट और पोस्टर के जरिए लोगों को इसके लिए जागरूक भी करेंगे और इस मांग के समर्थन में जन सहयोग जुटाएंगे। अभियान के संयोजक डॉ संतोष ओझा ने बताया, कि जिस तरह योगी सरकार ने अयोध्या के 84 कोशी क्षेत्र में शराब और मांस के बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है, उसी तरह काशी के पंचकोशी क्षेत्र में भी इसकी बिक्री और सेवन पर पूर्ण प्रतिबंध लगना चाहिए। इसी उद्देश्य से काशी से अयोध्या तक कि यह यात्रा निकाली गई है। इस यात्रा के शुरुआत के दौरान जगजीतन पाण्डेय, डॉ संतोष ओझा, हरिकृष्ण प्रेमी, राहुल गुप्ता, सुनील शुक्ला, सहित अन्य लोग शामिल रहें।


Post a Comment

Previous Post Next Post