पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने दशाश्वमेध सर्किल का किया औचक निरीक्षण, कमी मिलने पर लगाई फटकार

वाराणसी के नए पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल बुधवार को पूरे एक्शन मोड में नजर आए। बुधवार की दोपहर वह अचानक दशाश्वमेध सर्किल का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। उनके पहुंचते ही पूरे सर्किल में हड़कंप मच गया। निरीक्षण में दशाश्वमेध, लक्सा व चौक थाने में कई लापरवाही सामने आई। 

इस पर पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और उन्हें सुधरने का सुझाव दिया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने के भी निर्देश दिए। पुलिस कमिश्नर ने लंबित पड़ी विवेचनाओं को लेकर जायजा लिया। उन्होंने लापरवाही को लेकर कई पुलिसकर्मियों को फटकार भी लगाई और पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी। इसके साथ ही जल्द विवेचनाओं के निस्तारण करने का आदेश दिया और महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी। थाने के निरीक्षण के दौरान पुलिस कमिश्नर ने कहा कि थाने और चौकियों में आने वाले फरियादियों को बेवजह परेशान न किया जाए। 

अगर किसी चौकी अथवा थाना प्रभारी ने काम में लापरवाही बरती और शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने दशाश्वमेध, लक्सा थाने के रजिस्टर चेक किए। जिसमें खामियां मिली। इस पर उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि पुरानी आदतों को छोड़कर ईमानदारी से कार्य करें। चौकी व थाने में आने वालों की सुनवाई हो। दशाश्वमेध थाना परिसर में पहुंचते ही सबसे पहले पुलिस कमिश्नर की नजर जहां तहां पड़ी गंदगी पर गई। यह देख वे भड़क गए और थाना प्रभारी की जमकर क्लास ली और तत्काल साफ सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। इसके बाद वे बैरक में पहुंचे। यहां पुलिस कर्मियों के रहने की व्यवस्था को देखा। फिर महिला हेल्प डेस्क पर शिकायत रजिस्टर आदि की जांच की। उन्होंने थाना कार्यालय, बैरक, सीसीटीएनएस कार्यालय, मालखाना व मरम्मत कार्यों की समीक्षा की। सीपी के निरीक्षण के दौरान डीसीपी काशी ज़ोन प्रमोद कुमार, एडीसीपी चंद्रकांत मीणा, एसीपी दशाश्वमेध प्रज्ञा पाठक मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post