लंका थाना अंतर्गत कृष्णा नगर कॉलोनी के पांच घरों में हुई चोरी, बेखौफ चोरों ने नगद और आभूषणों पर किया हाथ साफ

लंका थाना क्षेत्र के सामने घाट एरिया में चोरों ने पांच फ्लैट में चोरी की है। यह सभी फ्लैट बंद थे और इनमें रहने वाले किराएदार होली मनाने गांव गए थे। इस बीच चोरों ने रात में बारी-बारी से पांच फ्लैट का ताला तोड़ा और 10 लाख रुपए से ज्यादा का ज्वेलरी और कैश चोरी कर लिया। घटना सामने घाट के कृष्णा नगर कॉलोनी की है। इन फ्लैट के किराएदार जब होली मनाकर अगले दिन वापस लौटे तो कमरे की हालत देखकर दंग रह गए। सारा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा था और आलमारी, बक्से सब खुले हुए थे। पीड़ित किराएदार ने बताया कि मौके पर शराब और गुटखे के पाउच मिले और स्क्रू ड्राइवर भी फेंका था। चोरों ने उसी स्क्रू ड्राइवर से बेड को भी खोला और अंदर रखे कीमती सामान, बर्तन और गहने गायब कर दिया। पीड़ितों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि भगवान पर चढ़ाया गया पैसा भी चोरों ने नहीं छोड़ा और सब साथ ले गए। फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

चोरों ने जान बूझकर चोरी के लिए वह दिन चुना जिस दिन पुलिस और प्रशासन के लोग होली मनाते हैं। रात में सन्नाटे और पुलिस की गैरमौजूदगी में चोरों ने बिना किसी डर के आराम से चोरी की। यही वजह है कि एक-दो नहीं बल्कि 5 फ्लैट्स का सामान चोरी कर लिया गया। जानकारी के अनुसार चोरों ने 10 लाख रुपए से ज्यादा की ज्वेलरी जिसमें सोने की अंगूठी, पायल, कुछ चांदी की ज्वेलरी, गले की चेन, बच्चों का सोने का लॉकेट चोरी किया है। सभी फ्लैट का मिलाकर यह रकम 10 लाख से ज्यादा की है। वहीं पांचों फ्लैट से 52,500 रुपए कैश चोरी होने की एफआईआर लिखी गई है। कोई बिहार तो कोई पड़ोसी जिले चंदौली का निवासी किराएदार जब होली से वापस अपने फ्लैट पहुंचे तो इस चोरी का पता चला। 

किराएदार अरुण द्विवेदी चकिया चंदौली के रहने वाले हैं। रविकांत पटेल मोहनिया बिहार के हैं। संतोष तिवारी गाजीपुर के रहने वाले वह लखनऊ पुलिस में उनकी पोस्टिंग है। अजीत चौबे रामगढ़ मोहनियां के रहने वाले हैं। पुनीत उपाध्याय रामगढ़ मोहनियां के हैं। मकान मालिक हरिओम तिवारी कृष्णा नगर में ही दूसरे मकान में रहते हैं। सभी किराएदारों ने पुलिस को शिकायत देकर चोरी का खुलासा करने की मांग की है। लंका थाने के एसएचओ शिवाकांत मिश्रा ने बताया कि पीड़ित पक्ष की लिखित तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर लिया गया। एक टीम को गठित कर आसपास के सीसीटीवी की मदद से चोरी की तलाश की जा रही हैं। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post