वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन ने राधा कृष्ण संग खेली फूलों की होली

सर्राफा एसोसिएशन की ओर से शनिवार को देर शाम ठठेरी बाजार स्थित शेरवाली कोठी में होली मिलन समारोह एवं राधा कृष्ण संग फूलों की होली का आयोजन किया गया। वाराणसी सर्राफा एसोसिएशन के वर्तमान सत्र के तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर विगत दिनों सत्र 2024 - 27 के लिए निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल को बनाया गया था।

 जिन्होंने इस अवसर पर नये सत्र के पदाधिकारियों के दायित्वों की घोषणा भी की। इस दौरान निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल को भी संरक्षक घोषित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि महापौर अशोक कुमार तिवारी ने नवनियुक्त पदाधिकारियों एवं सर्राफा व्यापारियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं भी आप सभी के बीच का ही हूं और आप सभी के साथ मिलकर काम करने का सौभाग्य मिला है। 

उन्होंने काशी की जिंदादिली संजोकर रखने के लिए अपील किया कि अपने युवाओं को पुरातन सांस्कृतिक परंपरा एवं आध्यात्मिकता से जोड़ें रखें ताकि अपनी सांस्कृतिक विरासत को वे आगे ले जा सके। समारोह के विशिष्ट अतिथि राज्यमंत्री डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालु"ने सर्राफा व्यवसायियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली विश्व की सबसे प्राचीन और प्रसिद्ध भारतीय त्योहारों में से एक है। यह दर्शाता है कि बसंत आ गया है और बुराई पर अच्छाई की जीत हुई है। 

समारोह के विशिष्ट अतिथि विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने भी नवनियुक्त दायित्व धारियों को बधाई देते हुए सभी सर्राफा व्यवसाईयों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए हर समय साथ रहने का वादा किया। इस दौरान सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन किया गया तथा राधा - कृष्ण नृत्य नाटिका का संगीतमय प्रस्तुतीकरण किया गया।इस दौरान मुख्य संरक्षक प्रद्युम्न अग्रवाल, विजय तिवारी, शैलेंद्र वर्मा, सतनाम सिंह धुन्ना, शरद अग्रवाल सहित सैकड़ों सर्राफा व्यवसाई शामिल रहे।

     


     

      

Post a Comment

Previous Post Next Post