निर्माणाधीन पानी की टंकी गिरने से एक बच्चे की मौत, मलबे मे दबे लोगो को रेस्क्यू कर निकाला गया

वाराणसी के कपसेठी थानाक्षेत्र में निर्माणाधीन पानी की टंकी ढहने से 2 मासमू बच्चों सहित 3 मजदूर मलबे में दब गए। हादसे में चार साल के बच्चे की मौत हो गई है। जबकि चार घायल हैं। इनमें से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसे इलाज के लिए वाराणसी ट्रॉमा सेंटर भेजा गया है। घटना कपसेठी थानाक्षेत्र के भगवतीपुर गांव में मंगलवार की रात हुई।घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया और सूचना पुलिस को दी गई। घटनास्थल पर पहुंची कपसेठी पुलिस जेसीबी की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही मृत बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने बताया कि परिजनों ने अभी तक कोई तहरीर नहीं दी है।

कपसेठी थानाक्षेत्र के भगवतीपुर गांव निवासी ईशान उर्फ गुंजन जायसवाल का गांव में ही ईंट भट्ठे का संचालन करता है। वहां पर काम करने वालों के लिए 5000 लीटर की पानी की टंकी बनवाई जा रही थी। टंकी का काम पूरा हो गया था और उसमें पानी भी स्टोर होता है। मंगलवार की शाम कई मजदूर जब अपने काम से फ्री हुए तो गर्मी की वजह से रात करीब 8-9 बजे के बीच वे टंकी पर नहाने के लिए पहुंचे। टंकी में पानी का दबाव ज्यादा था और संभवतः फाउंडेशन भी अभी मजबूत नहीं था। वहां पहुंचे मजदूर जब स्नान कर रहे थे, तभी टंकी भरभराकर गिर गई।कुछ ही सेकेंड में वहां चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग दौड़कर टंकी के पास पहुंचे तो देखा कि 5 मजदूर जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं, वे पानी की टंकी से दब गए हैं। फिर और लोगों को बुलाया गया और किसी तरह से टंकी से दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की जान लगी।मजदूर मनोज के 2 बेटे कल्लू (4) और विकास (6) भी दब गए थे, जिसमें कल्लू की सांस थम गई। बाकी के चार लोगों को बाहर निकाला गया। तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंची और घायलों सोनू वनवासी (26), मास्टर वनवासी (30), मनोज वनवासी (25) और सोनू (6) को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। जबकि 4 वर्षीय मासूम बच्चे कल्लू की मौत हो गई।

जेसीबी लगाकर हटाना पड़ा मलबा

स्थानीय लोगों ने बताया कि टंकी के नीचे जब सभी दबे थे तो उन्हें निकालने के लिए पुलिस को जेसीबी मंगानी पड़ी। दो लोगों को तो पहले ही निकाला गया लेकिन जेसीबी से जब मलबा हटाया गया तब तीन लोगों को बाहर निकाला गया और अस्पताल पहुंचाया।कपसेठी थाना अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने बताया कि पानी की टंकी के मलबे में 5 लोगों के दबने की सूचना मिली है। इस मलबे में दबने से एक बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। साथ ही बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post