ऑर्किड इंटरनेशनल स्कूल में छात्र अलंकरण समारोह का हुआ भव्य आयोजन

अलंकरण, या पदारोहण एक ऐसी प्रथा है जिसमें छात्रों को उनकी प्रतिभा अनुसार पद दिए जाते हैं।इसी प्रकार ऑर्किड इंटरनेशनल स्कूल में भी अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। विशिष्ठ अतिथि के रूप में सुरेश अवस्थी, शरद पांडे, बिरदोपुर पार्षद सीमा वर्मा व अन्य विशिष्ठजन ने आकर छात्र एवं छात्राओं को प्रोत्साहित किया।


इस कार्यक्रम की शुरुआत गणपति महाराज के आगे पावन दीप प्रज्वलन करके किया गया, जिसके पूर्व एक स्वागत नृत्य की प्रस्तुति की गाई जिसका शीर्षक था – "नमामि गंगे"। तत्पश्चात विद्यालय के प्रधानों का पदारोहण किया गया। जिसमे हेड बॉय आदित्य कुमार मौर्या, हेड गर्ल तृषा सिंह, वाइस हेड बॉय आयुष कुमार यादव, वाइस हेड गर्ल रिद्धि सिंह, विद्यालय समन्वयक अरिमा खन्ना, शालिनी सिंह, सीमा मेहरोत्रा, शिवाजी सदन कैप्टन प्रतिभा, टैगोर सदन कैप्टन शौर्य श्रीवास्तव, अशोका सदन कैप्टन अनुज गुप्ता, रमन सदन कैप्टन युवराज शर्मा को बनाया गया। 

वही नन्हे मुन्ने बच्चों को भी प्रतिष्ठा पत्र प्रदान किया गया।कार्यक्रम का संचालन अंबिका उपाध्याय ने किया। डॉ एनके शाही ने स्कूल के छात्र और सभी पद धारकों को उनकी जिम्मेदारी का आह्वान किया। प्रिंसिपल सीमा गिरी ने सभी पद धारको को उनकी आगामी भविष्य की गतिविधियों के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा अगर हम सफल होना चाहते हैं तो हमें जिम्मेदार बनना होगा, जब जिम्मेदारियां लेंगे, तभी आगे बढ़ेंगे । सुरेश अवस्थी ने छात्र एवं छात्राओं को भविष्य में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रेरित किया और देश के लिए एक जिम्मेदार नागरिक होने की शपथ दिलाई।कार्यक्रम का समापन मुख्य अतिथि को धन्यवाद ज्ञापन एवं अतिथियों के साथ चित्र एवं राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post